Schools Reopening: इस राज्य में 14 फरवरी से खुलेंगे छोटे बच्चों के लिए स्कूल, जानें डिटेल


Schools Reopening News: ओडिशा में कोविड-19 मामलों में गिरावट के मद्देनजर 14 फरवरी से किंडरगार्टन और प्लेस्कूल खोलने का निर्णय लिया गया है। महामारी की तीसरी लहर के चलते लगभग एक महीने तक बंद रहने के बाद सात फरवरी से राज्य में सभी कक्षाओं में भौतिक रूप से पठन पाठन का कार्य बहाल कर दिया गया। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से मंगलवार को कहा गया, “सरकार ने अकादमिक सत्र 2021-22 के लिए 14 फरवरी से निजी प्री-स्कूलों (प्ले और केजी) को दोबारा खोलने का निर्णय लिया है।” विभाग ने कहा कि स्कूल के प्रबंधन को कोविड अनुकूल व्यवहार का पालन सुनिश्चित करना होगा।

यहां भी 14 फरवरी से खुलेंगे स्कूल
केरल में कॉलेजों और उच्चतर माध्यमिक कक्षाओं में फिजिकल क्लासेज शुरू हो गई हैं। वहीं, कक्षा 1 से 9 तक की कक्षाएं 14 फरवरी से शुरू की जाएगी। स्कूलों में कोविड 19 प्रोटोकॉल का विशेष ध्यान दिया जाएगा। सभी छात्रों को अनिवार्य रूप से मास्क लगाना होगा, साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखना होगा।

यहां कल से 1 से 9 तक के स्कूल खुलेंगे
हरियाणा में गुरुवार से कक्षा 1 से 9 तक के स्कूल फिर से खुलेंगे। फिजिकल कक्षाओं में भाग लेने के समय छात्रों को एसओपी सहित सख्त कोविड -19 दिशानिर्देशों का पालन करने की आवश्यकता होगी। कोविड -19 एसओपी में अनिवार्य थर्मल स्क्रीनिंग, वैकल्पिक बैठने की व्यवस्था, छात्रों को फेस मास्क पहनना और हैंड सैनिटाइज़र रखना आवश्यक है।

यह भी पढ़ें: Delhi University: DU के छात्रों के लिए अच्छी खबर, इस तारीख से खुलने जा रही यूनिवर्सिटी

हरियाणा के शिक्षामंत्री कंवर पाल गुर्जर ने ट्वीट कर लिखा, ”#Haryana में 10 फरवरी से कक्षा 1 से 9 तक के लिए स्कूल खोले जाएंगे। कक्षाओं में COVID-19 उपयुक्त व्यवहार का सख्ती से पालन किया जाएगा। जो माता-पिता अपने बच्चों को स्कूल भेजना चाहते हैं, वे भेज सकेंगे। ऑनलाइन क्लासेज भी जारी रहेंगी।”

Source link

Enable Notifications OK No thanks