Schools Reopens: यहां आज से खुल गए स्कूल, छात्रों के चेहरे पर दिखी रौनक


श्रीनगर शहर और कश्मीर में आज से स्कूल खुल गए (Schools Reopens)। COVID-19 महामारी का मुकाबला करने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण और अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पिछले तीन वर्षों से अधिकांश भाग के बंद रहने के बाद आज बच्चों ने स्कूलों की ओर रूख किया। फरवरी के दूसरे सप्ताह में अधिकारियों ने जम्मू और कश्मीर में स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया क्योंकि कोविड के मामलों की संख्या में काफी गिरावट आई थी। अधिकारियों ने कहा कि छात्रों से भरी स्कूल बसें शहर और घाटी के अन्य हिस्सों के संबंधित स्कूलों के लिए रवाना हुईं।

जैसे-जैसे वाहनों की संख्या बढ़ी (स्कूलों के फिर से खुलने के कारण) व्यस्त समय में, शहर के कई हिस्सों में भारी ट्रैफिक जाम देखा गया, लेकिन एक बार के लिए किसी ने शिकायत नहीं की। मुख्य स्कूलों के बाहर, छात्रों को शरीर के तापमान की जांच के लिए एंटी-कोविड मानक संचालन प्रक्रिया के तहत कतार में खड़ा होना पड़ा।

माध्यमिक और उच्च माध्यमिक के छात्र जो आमतौर पर 15 से 18 वर्ष के आयु वर्ग के होते हैं, उन्हें प्रवेश द्वार पर दिखाए जाने वाले अपने टीकाकरण प्रमाण पत्र ले जाते हुए देखा गया। सरकार ने 15 वर्ष से अधिक आयु के छात्रों के लिए पूरी तरह से टीकाकरण अनिवार्य कर दिया है ताकि उन्हें व्यक्तिगत कक्षाओं में भाग लेने की अनुमति मिल सके। स्कूलों ने कोविड विरोधी उपायों के तहत कक्षाओं को ऑड-ईवन के ग्रुप में बांटने सहित कई कदम उठाए हैं।

(PTI इनपुट के साथ)

Source link

Enable Notifications OK No thanks