मल्टीबैगर Tanla Platforms का शेयर दो दिन में 40% क्रैश, 5 साल में 1460% रिटर्न दे चुका है


Tanla Platforms Share Price latest News: भारतीय शेयर बाजार में Tanla Platforms एक मल्टीबैगर स्टॉक रहा है. इस शेयर ने पिछले पांच वर्षों में 1,4760% से अधिक का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है. हालांकि, पिछले तीन कारोबारी सत्रों में यह स्टॉक लगभग 40% से ज्यादा गिर गया है. आज बुधवार के कारोबार में यह लगभग 19 फीसदी गिर कर 591 के आस-पास ट्रेड कर रहा है. आज यह बड़ी गिरावट के साथ ही ओपन हुआ था.

कंपनी ने Q1FY23 रिजल्ट में तिमाही और सालाना आधार पर प्रॉफिट में गिरावट दर्ज की है. टान्ला प्लेटफॉर्म को 30 जून, 2022 (Q1FY23) को समाप्त तिमाही में शुद्ध लाभ मार्च तिमाही में ₹140 करोड़ की तुलना में गिरकर ₹100 करोड़ हो गया. इस तिमाही का रेवेन्यू पिछली तिमाही (Q4FY22) से 6.2% कम था. घरेलू ब्रोकरेज और रिसर्च फर्म Yes Securities ने रिजल्ट पर कहा है कि इस तिमाही के लिए रिजल्ट मिला-जुला प्रदर्शन दिखा रहा है.

यह भी पढ़ें- Multibagger Stocks : हर दिन नया हाई बनाता हुआ दौड़ रहा है कैमिकल स्टॉक, क्या आपने खरीदा?

मुनाफा गिरा
ब्रोकरेज ने अपने नोट में कहा है कि पहली तिमाही कमजोर रही है और यह रेवेन्यू को और नीचे ले जाएगी. इबिटा मार्जिन भी काफी डाउन दिख रहा है. कंपनी के कई पॉकेट में प्राइसिंग प्रेशर देखा गया है. कंपनी भारत में CPaaS स्पेस में अग्रणी बनी हुई है, जो इंडस्ट्री की तुलना में तेजी से बढ़ रही है. ब्रोकरेज हाउस ने बताया कि उद्योगों में CPaaS आधारित A2P मैसेजिंग को अपनाने से एंटरप्राइज और प्लेटफॉर्म सेगमेंट दोनों के लिए वॉल्यूम ग्रोथ जारी है.

बड़े ग्राहक कंपनी से दूर गए
वहीं, सीएनबीसी आवाज के एक्सपर्ट्स का कहना है कि कंपनी के कई बड़े ग्राहक कंपनी को छोड़कर दूसरी कंपनी के पास चले गए है. गूगल और एसबीआई जैसे बड़े कस्टमर कंपनी को छोड़ चुके हैं. लिहाजा इसका असर कंपनी पर दिख रहा है. लिहाजा फिलहाल कुछ समय वेट करना चाहिए. अगर कंपनी में फिर से अपट्रेंड दिखता है तो निवेश के बारे में सोच सकते हैं.

यह भी पढ़ें- Multibagger Stock : एक साल में दिया बंपर रिटर्न, 1 लाख रुपये के बना दिए 7 लाख

1 लाख रुपये के बन गए 5 करोड़ रुपये से ज्यादा
टान्ला प्लेटफॉर्म्स के शेयर 2 अगस्त 2013 को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में 2.67 रुपये के स्तर पर थे. मई 2022 की शुरुआत में कंपनी के शेयर बीएसई में 1,375 रुपये के स्तर पर पहुंच गए थे. कंपनी के शेयरों ने 9 साल से भी कम में 45,000 पर्सेंट से अधिक का रिटर्न लोगों को दिया है. अगर किसी व्यक्ति ने 2 अगस्त 2013 को तानला प्लेटफॉर्म्स के शेयरों में 1 लाख रुपये लगाए होते और अपने इनवेस्टमेंट को बनाए रखा होता तो मौजूदा समय में यह पैसा 5.14 करोड़ रुपये होता.

Tags: Multibagger stock, Stock return, Stock tips, Stocks

image Source

Enable Notifications OK No thanks