लिस्टिंग के बाद से Zomato, Paytm, Nykaa के शेयर सबसे निचले स्तर पर: 10 अंक


लिस्टिंग के बाद से Zomato, Paytm, Nykaa के शेयर सबसे निचले स्तर पर: 10 अंक

Zomato 19.38 प्रतिशत की गिरावट के साथ 91.70 रुपये के अपने सर्वकालिक निचले स्तर पर पहुंच गया।

नई दिल्ली:
Zomato, Paytm पैरेंट वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड और Nykaa के मालिक FSN ई-कॉमर्स वेंचर के शेयर लिस्टिंग के बाद से अपने सबसे निचले स्तर पर आ गए हैं। पेटीएम को छोड़कर, Zomato और Nykaa दोनों शेयरों ने मजबूत लिस्टिंग के बाद कमजोर तिमाही संख्या पोस्ट करने के बावजूद भारी लाभ दर्ज किया। पेटीएम ने एक्सचेंजों में एक धीमी शुरुआत की और 2,150 रुपये के अपने निर्गम मूल्य से 58 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई है।

यहाँ इस बड़ी कहानी के लिए आपकी 10-अंकों की चीटशीट है:

  1. ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato के शेयरों में 19.38 फीसदी की गिरावट के साथ 91.70 रुपये के अपने सर्वकालिक निचले स्तर पर पहुंच गया। शेयर 116 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ, जो 76 रुपये के निर्गम मूल्य की तुलना में 53 प्रतिशत प्रीमियम था।

  2. सितंबर तिमाही के दौरान Zomato का शुद्ध घाटा बढ़कर 429.6 करोड़ रुपये हो गया, जो मुख्य रूप से इसके खाद्य वितरण व्यवसाय के विकास में निवेश पर था।

  3. कॉस्मेटिक-टू-फैशन रिटेलर नायका 12.66 प्रतिशत की गिरावट के साथ 1,740.05 रुपये के रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंच गई। इसने शानदार शुरुआत की और 1,125 रुपये प्रति शेयर के अपने निर्गम मूल्य से 79 प्रतिशत ऊपर, 2,001 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ।

  4. आज, पेटीएम 6.14 प्रतिशत तक गिरकर इंट्राडे लो पर पहुंच गया – जो कि इसका जीवनकाल भी कम है – 901 रुपये।

  5. पेटीएम 14 मार्च से अपने कनाडा B2C (बिजनेस-टू-कंज्यूमर) ऐप को बंद करने की घोषणा के बाद फिसल रहा है।

  6. “उनकी लिस्टिंग के बाद से, इन कंपनियों (Zomato, Paytm और Nykaa) को अधिक मूल्य दिया गया है, जो उनके मुनाफे की तुलना में स्पष्ट था। लिस्टिंग ने अनिवार्य रूप से शुरुआती निवेशकों को लाभान्वित किया जो आईपीओ (प्रारंभिक सार्वजनिक उद्घाटन) समय पर बिक गए,” स्वतंत्र बैंकिंग विश्लेषक हेमिंद्र हजारी ने बताया एनडीटीवी.

  7. साथ ही, पॉलिसीबाजार और पैसाबाजार के मालिक पीबी फिनटेक लिमिटेड 11.39 फीसदी की गिरावट के साथ 766 रुपये के निचले स्तर पर पहुंच गए।

  8. प्रौद्योगिकी शेयरों में भारी बिकवाली ने भी निवेशकों की धारणा को हिला दिया है।

  9. स्टार्ट-अप्स और टेक्नोलॉजी कंपनियों पर जबरदस्त बिकवाली का दबाव देखा जा रहा है।

  10. इस बीच, दोपहर के सौदों में बेंचमार्क बीएसई सेंसेक्स और व्यापक एनएसई निफ्टी क्रमशः 2 प्रतिशत से अधिक कम कारोबार कर रहे थे।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks