Shivaji Satam एसीपी प्रद्युमन सेंट्रल बैंक में करते थे काम, ‘रामायण’ के दशरथ ने दिया ऐक्टिंग में मौका


टेलिविजन की दुनिया के शानदार शो में से एक सीआईडी (CID) के एसीपी प्रद्युमन (ACP Pradyuman) कह लीजिए या फिर शिवाजी साटम (Shivaji Satam) , लंबे समय तक उन्होंने अपने फैन्स का खूब मनोरंजन किया है। आज 21 अप्रैल 2022 को शिवाजी अपना 72वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। सीआईडी के रूप में एसीपी प्रद्युमन का हर केस को सुलझाने का तरीका लोगों को खूब पसंद आया है और यही वजह थी कि शो को खूब सफलता मिली।

सेंट्रल बैंक में बतौर कैशियर काम करते थे
मुंबई में 1950 में जन्मे शिवाजी साटम ने अच्छे पढ़े-लिखे ऐक्टर्स में गिने जाते हैं। उन्होंने फिजिक्स से ग्रैजुएशन किया है और फिर बिजनस एडमिनिस्ट्रेशन की पढ़ाई की थी। ऐक्टिंग से पहले शिवाजी बैंक में ही नौकरी करते थे। ऐक्टिंग की दुनिया में जाना-पहचाना चेहरा शिवाजी साटम ने कभी अपने लिए बैंक की नौकरी को अपना करियर चुना था। शिवाजी सेंट्रल बैंक में बतौर कैशियर काम करते थे, लेकिन थिएटर से उनका खास लगाव था।


‘रामायण’ के दशरथ ने दिया मौका
शिवाजी की मुलाकात टीवी सीरियल ‘रामायण’ में दशरथ की भूमिका निभाने वाले ऐक्टर बाल धुरी से हुई और बताया जाता है कि उन्होंने ही उन्हें ऐक्टिंग में पहला मौका भी दिया। उन्होंने अपनी म्यूजिक ड्रामा ‘संगीत वरद’ में उन्हें पहला मौका दिया।


पहला टीवी शो ‘रास्ते नाश्ते’
साल 1980 में उन्होंने पहला टीवी शो ‘रास्ते नाश्ते’ किया, इसके बाद ‘आहट’, ‘सीआईडी’, ‘अदालत’ जैसे कई और शोज़ में नजर आए। साल 1988 में उन्हें पहला ब्रेक मिला फिल्म ‘Pestonjee’ में , जिसमें वह डॉक्टर की भूमिका में नजर आए थे। शिवाजी ने ‘बागी’, ‘सूर्यवंशम’, ‘वास्तव’, ‘टैक्सी नंबर 9211’, ‘हसीन दिलरुबा’ जैसी कई फिल्मों में नजर आए।

लंबे समय से कोई काम नहीं मिल रहा
हाल ही में खबर आई कि शिवाजी को लंबे समय से कोई काम नहीं मिल रहा है और फिलहाल वह घर पर ही बैठे हैं। हालांकि, उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि कुछ प्रॉजेक्ट्स उन्हें मिले लेकिन उन्हें पसंद नहीं आए। उन्होंने बताया था कि उन्हें पुलिस के रोल सबसे ज्यादा ऑफर हो रहे हैं, लेकिन वह एक जैसे रोल बार-बार करना नहीं चाहते।



image Source

Enable Notifications OK No thanks