श्रेयस अय्यर को हुआ गलती का अहसास…इंटरव्यू के दौरान अंग्रेजी सुधारते हुए आए नजर, VIDEO वायरल


हाइलाइट्स

श्रेयस अय्यर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में भी फिफ्टी जड़ी
उन्होंने 71 गेंद में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 65 रन ठोके
अय्यर ने इसका श्रेय बैटिंग कोच के साथ की प्रैक्टिस को दिया

नई दिल्ली. श्रेयस अय्यर के लिए वेस्टइंडीज का दौरा अब तक अच्छा बीता है. उन्होंने पहले दोनों वनडे में अर्धशतक जड़े और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. इस प्रदर्शन के दम पर उन्होंने अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए अपना दावा ठोक दिया. लेकिन, इस प्रदर्शन के लिए उन्हें नेट्स पर कितनी कड़ी मेहनत करनी पड़ती है, इसके बारे में जब बताने की बारी आई तो उन्हें सही शब्द ही नहीं मिला और अय्यर ने गलती कर दी. यह वाकया भारत-वेस्टइंडीज के बीच हुए दूसरे वनडे के बाद हुआ. जब पोस्ट मैच इंटरव्यू में अय्यर ने अपनी बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए एक गलती कर दी और जैसे ही उन्हें इसका अहसास हुआ, उन्होंने अपनी अंग्रेजी सुधार ली. इसका वीडियो वायरल हो रहा है.

आखिर अय्यर से क्या पूछा गया था और उन्होंने ऐसी क्या गलती कर दी, जिसे उन्हें बाद में सुधारना पड़ा. आइए आपको बताते हैं.

अय्यर ने दूसरे वनडे में फिफ्टी ठोकी
भारत ने वेस्टइंडीज को दूसरे वनडे में 2 विकेट से हराया था. इस मैच में श्रेयस ने 3 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 63 रन की पारी खेली. मैच के बाद जब उनसे इस प्रदर्शन को लेकर सवाल पूछा गया, तो उन्होंने इसका श्रेय नेट्स पर बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ के साथ की मेहनत को दिया.

अय्यर ने बीच इंटरव्यू में मानी अपनी गलती
अय्यर ने कहा, “बिल्कुल नेट सेशन में बैटिंग कोच के साथ ट्रेनिंग का फायदा मिला है. जो भी मेहनत होती है, वो ऑफ द फील्ड होती और मैदान पर जो पारियां दिखती है वो इसी का रेप्लिका (प्रतिकृति) है. जैसे ही उन्होंने रेप्लिका शब्द बोला. वो रूक गए, उन्हें लगा कि शायद उन्होंने गलत शब्द बोल दिया है. इसके बाद अय्यर ने अपनी गलती सुधारते हुए कहा, रेप्लिका गलत शब्द था.” हालांकि, इसके लिए सही शब्द क्या होगा, अय्यर वो नहीं बता पाए. लेकिन, उन्होंने आगे कहा,”आप लोग मैदान पर हमारा जो भी प्रदर्शन देखते हैं, वो ऑफ द फील्ड यानी ट्रेनिंग और प्रैक्टिस के दौरान की गई मेहनत का नतीजा होता है.”

IND vs WI: रोहित-विराट नहीं तो क्या गम! द. अफ्रीका-आयरलैंड के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ भी दिखा बेंच स्ट्रेंथ का दम

VIDEO: वेस्टइंडीज पर रिकॉर्डतोड़ जीत के बाद टीम इंडिया सातवें आसमान पर, ड्रेसिंग रूम में मना जमकर जश्न

जिस तरह आउट हुआ, उससे मायूस: अय्यर
अय्यर हालांकि, दूसरे वनडे में टीम इंडिया को मंजिल तक नहीं पहुंचा पाने के कारण मायूस नजर आए. वो अल्जारी जोसेफ की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए. हालांकि, उनके एलबीडब्ल्यू के फैसले पर काफी बवाल मचा. अय्यर ने इसे लेकर कहा, “मैं आज अपनी पारी से खुश हूं. लेकिन, जिस तरह मैं आउट हुए, उससे जरूर मायूस हूं. मुझे लगता है कि मैं आसानी से टीम को जीत दिला सकता था. लेकिन, दुर्भाग्यशाली रहा कि उस तरह से आउट हो गया. उम्मीद है कि अगले मैच में शतक बनाऊंगा.”

Tags: India vs west indies, Shikhar dhawan, Shreyas iyer



image Source

Enable Notifications OK No thanks