श्रेयस अय्यर सीधे बैट से खेल रहे थे… यह जोकोविच-फेडरर के फोरहैंड जैसा था…गावस्कर ने तारीफ में पढ़े कसीदे


नई दिल्ली . भारत को श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 मैच में धमाकेदार जीत दिलाने में बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की अहम भूमिका रही. श्रेयस ने तीसरे नंबर पर उतरकर तेजतर्रार नाबाद अर्धश्तक जड़ा. इस जीत से टीम इंडिया 3 मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से आगे हो गई है. धर्मशाला में खेले गए इस मुकाबले में श्रेयस ने खूबसूरत एचपीसीए स्टेडियम में चारों और शॉट लगाए. टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) श्रेयस की इस बेहतरीन पारी को देख कायल हो गए. गावस्कर ने श्रेयस की जमकर तारीफ की है.

दिग्गज सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘ श्रेयस अय्यर ने जिस तरह की पारी खेली, वह उनकी बल्लेबाजी की चतुराई को दिखाता है. जिस तरह से वह शॉट खेल रहे थे, उसमें साफ तौर पर उनका आत्मविश्वास झलक रहा था. उन्हें अपने कौशल पर भरोसा है. सबसे पहले उन्होंने स्ट्रेट ड्राइव लगाकर चौका बटोरा. इसके बाद वह साफ तौर पर बॉल को हवा में मार रहे थे. इससे कैच आउट होने के कम मौके होते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि फील्डर साइटस्क्रीन के सामने खड़ा नहीं होता. इसलिए जितना हो सके, सीधा खेलो. अगर गेंद हिलती है तो वह बल्ले का किनारा लेकर इधर-उधर चली जाएगी.’

यह भी पढ़ें:मोहम्मद कैफ ने चेताया- रोहित शर्मा से हाथ मिलाते हुए सावधान रहना क्योंकि वो जिसे भी छू लेते हैं वह…

रोहित शर्मा ने किसे दिया कॉफी पीने का ऑफर? VIDEO में कैद हुई ‘हिटमैन’ की मस्ती

श्रेयस अय्यर की 44 गेंदों में नाबाद 74 रन की शानदार पारी के दम पर भारत ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 183 रन बनाए लेकिन सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा (एक रन) और इशान किशन (16 रन) के सस्ते में आउट होने बाद भी भारतीय टीम ने 17.1 ओवर में आसानी से तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया.

मैन ऑफ द मैच श्रेयस को संजू सैमसन और रविन्द्र जडेजा का अच्छा साथ मिला. उन्होंने तीसरे विकेट के लिए सैमसन के साथ 84 रन की साझेदारी की. सैमसन ने 25 गेंद की पारी में दो चौके और तीन छक्के की मदद से 39 रन बनाए. अय्यर और जडेजा ने 58 रन की ताबड़तोड़ अटूट साझेदारी की जिसमें जडेजा ने 18 गेंद में नाबाद 45 रन बनाए. उन्होंने इस दौरान सात चौके और एक छक्का लगाया.

बकौल गावस्कर, ‘ श्रेयस अय्यर जितना हो सके उतना सीधे बैट से खेल रहे थे। यह देखना अविश्वसनीय था। यह जोकोविच या रोजर फेडरर के फोरहैंड जैसा था।’ गावस्कर ने संजू सैमसन की भी जमकर प्रशंसा की. गावस्कर ने कहा कि सैमसन उनके पसदंदीदा खिलाड़ियों में से एक हैं, और उन्हें खेलते हुए देखना शानदार है.

Tags: India Vs Sri lanka, Indian cricket, Shreyas iyer, Sunil gavaskar, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks