SL vs AUS 5th ODI: ऑस्ट्रेलिया ने 5वें वनडे में सांत्वना जीत दर्ज की, श्रीलंका ने 3-2 से अपने नाम की सीरीज


कोलंबो. ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए 5वें और अंतिम वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में श्रीलंका के खिलाफ 4 विकेट की सांत्वना जीत दर्ज की. मेजबान श्रीलंका ने सीरीज 3-2 से अपने नाम की. ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 161 रन का लक्ष्य मिला लेकिन उसे 6 विकेट पर 164 रन तक पहुंचने में बड़ी मुश्किल हुई. हालांकि मेहमान टीम अंत में 63 गेंद शेष रहते जीत दर्ज करने में सफल हुई.

श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 4 विकेट पर 50 रन कर दिया था लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने नाबाद 45 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. कैरी ने मार्नस लाबुशेन के साथ 5वें विकेट के लिए 51 रन जोड़े और फिर कैमरन ग्रीन के साथ 7वें विकेट के लिए नाबाद 43 रन की साझेदारी की. कैमरन ग्रीन 25 रन बनाकर नाबाद लौटे. श्रीलंका के लिए दुनिथ वेललागे ने 42 रन देकर 3 विकेट झटके जबकि महीश थीक्षाना को 2 विकेट मिले. प्रमोद मदुशन ने 1 विकेट अपनी झोली में डाला.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

श्रीलंकाई टीम के कप्तान दासुन शनाका ने इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम 43.1 ओवर में 160 रन पर सिमट गई. उसके लिए चामिका करूणारत्ने और पदार्पण कर रहे प्रमोद मदुशन ने 9वे विकेट के लिए 58 रन की भागीदारी निभाकर टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया. एक समय टीम का स्कोर 8 विकेट पर 85 रन था, जब यह जोड़ी क्रीज पर उतरी.

चमिका ने 75 गेंदों पर 75 रन की अपनी पारी में 8 चौके और 2 छक्के जड़े. प्रमोद ने 52 गेंदों का सामना किया और संयमित पारी में 2 चौकों की मदद से 15 रन बनाए. उनके अलावा कुसल मेंडिस ने 40 गेंदों पर 26 रन का योगदान दिया. उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके जड़े. ऑस्ट्रेलिया के लिए पेसर जोश हेजलवुड, कुहनेमैन और पैट कमिंस ने 2-2 विकेट लिए जबकि ग्लेन मैक्सवेल और कैमरन ग्रीन को 1-1 विकेट मिला.

Tags: Aaron Finch, Alex Carey, Australia vs Sri lanka, Chamika Karunaratne, Dasun Shanaka

image Source

Enable Notifications OK No thanks