SL vs AUS: निसांका ने वनडे का पहला शतक जड़ा, श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को पीटा, बड़ा लक्ष्य भी हासिल किया


कोलंबो. पाथुम निसांका (Pathum Nissanka) ने अपने वनडे करियर की बेस्ट पारी खेली. उनके वनडे के पहले शतक के दम पर श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा वनडे मैच 6 विकेट से जीता. इस तरह से मेजबान टीम ने 5 मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 291 रन का संघर्षपूर्ण स्कोर खड़ा किया. ट्रेविस हेड ने नाबाद 70 और कप्तान एरॉन फिंच ने 62 रन बनाए. जवाब में श्रीलंका ने लक्ष्य को 48.3 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. निसांका ने 137 और कुसल मेंडिस ने 87 रन बनाए. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी भी की. इससे पहले कंगारू टीम ने टी20 सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया था.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका ने अच्छी शुरुआत की. पाथुम निसांका और निरोशन डिकवेला ने पहले विकेट के लिए 42 रन जोड़े. डिकवेला को ऑफ स्पिनर ग्लेन मैक्सवेल ने बोल्ड किया. उन्होंने 26 गेंद पर 25 रन बनाए. 5 चौका लगाया. इसके बाद निसांका और कुसल मेंडिस ने दूसरे विकेट के लिए 170 रन की बड़ी साझेदारी करके टीम की जीत पक्की कर दी. हालांकि मेंडिस 85 गेंद पर 87 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए. उन्होंने 8 चौका लगाया.

निसांका ने 13 बाउंड्री लगाई

24 साल के पाथुम निसांका ने 147 गेंद पर 137 रन बनाए. उन्होंने 11 चौके और 2 छक्के जड़े. उन्हें तेज गेंदबाज झाय रिचर्ड्सन ने आउट किया. इससे पहले निसांका ने 14 वनडे में 22 की औसत से 302 रन बनाए थे. 3 अर्धशतक लगाया था. 75 रन की सबसे बड़ी पारी खेली थी. धनंजय डिसिल्वा ने भी 25 रन बनाए. चरित असंलका 13 रन बनाकर नाबाद रहे. झाय रिचर्ड्सन ने सबसे अधिक 2 विकेट लिए.

IND vs SA: टीम इंडिया का सपना अधूरा, 5वां टी20 रद्द, साउथ अफ्रीका से नहीं जीत सके हैं सीरीज

IND vs SA: ईशान किशन का बड़ा कमाल, विराट कोहली और केएल राहुल के खास क्लब में शामिल

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर लगातार तीसरे वनडे में फेल रहे. वे सिर्फ 9 रन बना सके. हालांकि कप्तान फिंच ने 85 गेंद पर 62 रन बनाकर टीम को संभाला. एलेक्स केरी ने 49 और ग्लेन मैक्सवेल ने 33 रन का योगदान दिया. ट्रेविड हेड अंत तक आउट नहीं हुए और 65 गेंद पर नाबाद 70 रन बनाकर स्कोर को 290 रन के पार पहुंचाया. सीरीज का चौथा मुकाबला 21 जून को खेला जाएगा.

Tags: Aaron Finch, Australia, Australia vs Sri lanka, Pathum Nissanka, Sri lanka

image Source

Enable Notifications OK No thanks