SL vs AUS: श्रीलंका से वनडे सीरीज गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, टेस्ट टीम में शामिल तीसरा खिलाड़ी हुआ चोटिल


नई दिल्ली. श्रीलंका दौरे पर आई ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. एक तरफ उसे श्रीलंका से 5 वनडे की सीरीज गंवानी पड़ी तो वहीं, एक के बाद एक खिलाड़ी भी चोटिल होते जा रहे हैं. चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट में नया नाम ट्रेविस हेड का है. चोट के कारण अब हेड शुक्रवार को होने वाले पांचवें वनडे में नहीं खेलेंगे. श्रीलंका ने पहला वनडे गंवाने के बाद लगातार तीन मुकाबले जीतते हुए सीरीज अपने नाम कर ली है. हेड को चौथे वनडे में फील्डिंग के दौरान हैमस्ट्रिंग इंजरी हो गई थी.

चोटिल होने की वजह से हेड के 29 जून को श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट में खेलने पर भी संदेह है. श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट 29 जून से गॉल में खेला जाएगा. हेड ऑस्ट्रेलिया के मिडिल ऑर्डर की जान है और बीते कुछ टेस्ट से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में उनके चोटिल होने से ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट सीरीज की तैयारियां भी प्रभावित हो सकती हैं. वो श्रीलंका के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज में चोटिल होने वाले ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के तीसरे खिलाड़ी हैं.

स्मिथ-स्टार्क भी चोटिल हो चुके हैं
हेड से पहले स्टीव स्मिथ और मिचेल स्टार्क भी इस सीरीज के दौरान घायल हो गए थे. स्मिथ और स्टार्क भी पांचवें वनडे में नहीं खेलेंगे. हालांकि, यह दोनों खिलाड़ी नेट्स में रेड बॉल से प्रैक्टिस करते नजर आए हैं. इससे साफ है कि अब इनका पूरा फोकस टेस्ट सीरीज पर है.

हेड पांचवें वनडे में नहीं खेलेंगे: फिंच
ऑस्ट्रेलिया के वनडे कप्तान एरॉन फिंच ने हेड की चोट को लेकर कहा, “हेड को एहतियातन पांचवें वनडे से बाहर रखने का फैसला लिया गया है. खासतौर पर इस बात को ध्यान में रखते हुए कि वो मैच में आउटफील्ड में फील्डिंग करते हैं. श्रीलंका के मैदानों पर आउट फील्ड में दौड़ लगाना आसान नहीं होता है. वो टेस्ट सीरीज में खेलेंगे या नहीं, इस बारे में मैं फिलहाल पक्के तौर पर कुछ नहीं कह सकता. लेकिन, यह साफ है कि वो शुक्रवार को होने वाले पांचवें और आखिरी वनडे के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे.”

राशिद खान ने भूकंप में अपना सबकुछ गंवा चुकी मासूम की तस्वीर शेयर की, लोगों से की खास अपील

महेंद्र सिंह धोनी अपने ‘कोच’ के जन्मदिन पर पहुंचे, गिफ्ट में दिया खास तोहफा; देखें वीडियो

ऑस्ट्रेलिया के पास टेस्ट टीम में कोई बैकअप बल्लेबाज नहीं है. ऐसे में मिचेल मार्श और विकेटकीपर जोश इंग्लिस मिडिल ऑर्डर में हेड की जगह ले सकते हैं.

Tags: Australia, Australia vs Sri lanka, Steve Smith, Travis Head

image Source

Enable Notifications OK No thanks