SL vs PAK: जयसूर्या के ‘पंच’ से सहमा पाकिस्तान, बाबर एंड कंपनी को श्रीलंका में मिली शर्मनाक हार


हाइलाइट्स

दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म
पाकिस्तान के सामने 508 रन का लक्ष्य था
पाकिस्तान ने पहला टेस्ट 4 विकेट से जीता था

नई दिल्ली. स्पिनर प्रबध जयसूर्या (Prabath Jayasuriya) और रमेश मेंडिस (Ramesh Mendis) की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका ने 2 मैचों की सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में पाकिस्तान (SL vs PAK) को 246 रन से हरा दिया. इसके साथ ही सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई. पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने रिकॉर्ड लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल किया था. जयसूर्या ने दूसरी पारी में 5 जबकि रमेश मेंडिस से 4 विकेट चटकाए. पाकिस्तान की टीम ने 176 रन से आगे खेलते हुए पांचवें और आखिरी दिन 261 रन पर ढेर हो गई. मेहमान पाकिस्तान की टीम ने पांचवें दिन 85 रन के अंदर अपने 8 विकेट गंवा दिए.

श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 378 रन बनाए थे. उसने अपनी दूसरी पारी 8 विकेट पर 360 रन बनाकर घोषित की. पाकिस्तान की पहली पारी 231 रन पर ढेर हो गई थी. बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान के सामने रिकॉर्ड 508 रन का लक्ष्य था. दूसरी पारी में उसकी ओर से कप्तान बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 81 रन बनाए जबकि इमाम उल हक 49 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

यह भी पढ़ें:IND vs WI T20: केएल राहुल की जगह लेने को तैयार 3 होनहार.. विंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में मिल सकता है मौका

IND vs WI: ‘टीम इंडिया की यंगिस्तान पर गर्व है…’ सात समंदर पार 39 साल बाद ऐतिहासिक जीत से ‘गब्बर’ गदगद

प्रबध जयसूर्या को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया
31 साल की उम्र में टेस्ट में डेब्यू करने वाले स्पिनर प्रबध जयसूर्या को मैन ऑफ सीरीज चुना गया. जयसूर्या ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में कुल 17 विकेट चटकाए. वह सर्वाधिक विकेट झटकने वाले गेंदबाज रहे. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रमेश मेंडिस रहे जिन्होंने 12 विकेट अपने नाम किए. दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शतकीय पारी खेलने वाले धनंजय डिसिल्वा को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

Tags: Babar Azam, Pakistan cricket team, Prabath Jayasuriya, Ramesh Mendis, Sri Lanka Cricket Team

image Source

Enable Notifications OK No thanks