सौरव गांगुली आईसीसी चेयरमैन बनने की रेस में, लेकिन ग्रेग बार्कले ने कहा- मैं चुनाव के लिए हूं उपलब्ध


नई दिल्ली. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का नाम भले ही आईसीसी चेयरमैन पद के लिए चर्चा में बना हुआ हो, लेकिन मौजूदा अध्यक्ष ग्रेगर बार्कले (Greg Barclay) ने बुधवार को 2 और साल के कार्यकाल के लिए बने रहने की संभावना से इनकार नहीं किया. न्यूजीलैंड के बार्कले का कार्यकाल नवंबर में खत्म हो रहा है और अगर वह दूसरे 2 साल के कार्यकाल की मांग के बिना अपना पद छोड़ देते हैं, तो आईसीसी को नया चेयरमैन मिलेगा.

बर्मिघम में आईसीसी सालाना कांफ्रेंस के बाद वर्चुअल मीडिया बातचीत में बार्कले ने पद पर जारी रखने की इच्छा व्यक्त करते हुए कहा, ‘हां, मेरा कार्यकाल नवंबर में खत्म हो रहा है. इसलिए मैं 2 और साल के कार्यकाल के लिए योग्य हूं और अगर सदस्य चाहें तो मैं फिर से चुनाव के लिए उपलब्ध हूं.’ हालांकि उनका भविष्य काफी कुछ ताकतवर भारतीय क्रिकेट बोर्ड की इच्छा पर निर्भर करेगा. बीसीसीआई अधिकारियों ने अभी तक अपनी इच्छा को जगजाहिर नहीं किया है, क्योंकि अनौपचारिक पुष्टि भी नहीं हुई है कि बोर्ड के पसंदीदा उम्मीदवार गांगुली होंगे या नहीं.

बोर्ड ने टिप्पणी से किया इनकार
बीसीसीआई अध्यक्ष और सचिव जय शाह ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है. पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली और शाह के कार्यकाल के संबंध में उच्चतम न्यायालय में बीसीसीआई की अपील पर सुनवाई अभी बाकी है, जिससे दुनिया का सबसे अमीर बोर्ड मुकदमे का नतीजा जानने से पहले जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेना चाहेगा. हालांकि बीसीसीआई के एक अनुभवी ने कहा कि बार्कले को निर्विरोध दूसरा कार्यकाल तभी मिलेगा, जब भारतीय बोर्ड अपना उम्मीदवार नहीं रखने का फैसला करेगा.

IND vs WI: शुभमन गिल बतौर ओपनर मचा रहे हैं धमाल, ईशान किशन और ऋतुराज का पत्ता साफ!

बीसीसीआई और आईसीसी के बीच टैक्स छूट को लेकर अभी विवाद सुलझा नहीं है. भारत में अगले साल वनडे वर्ल्ड कप भी प्रस्तावित है. इसके अलावा 2025 में महिला वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी भी बीसीसीआई को मिली है.

Tags: BCCI, ICC, Saurav ganguly

image Source

Enable Notifications OK No thanks