‘दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज भारत के लिए अच्छी रही आंखें’


दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3-0 से करारी हार झेलने के बाद, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने रविवार को कहा कि यह श्रृंखला टीम के लिए “अच्छी आंखें खोलने वाली” है लेकिन 2023 एकदिवसीय विश्व कप से पहले अभी भी बहुत समय है और भारत करेगा निकट भविष्य में बेहतर हो।

विराट कोहली (65), शिखर धवन (61), और दीपक चाहर (54) की अर्धशतकीय पारी व्यर्थ चली गई क्योंकि दक्षिण अफ्रीका ने रोमांचक तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में चार रन से जीत के साथ जीत की हैट्रिक पूरी की। रविवार को केपटाउन में भारत के खिलाफ सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका: पूर्ण बीमा रक्षा | तस्वीरें | अनुसूची | परिणाम

“मुझे लगता है कि यह एकदिवसीय श्रृंखला हमारे लिए एक अच्छी आंख खोलने वाली रही है। हमने बहुत अधिक एकदिवसीय मैच नहीं खेले हैं, यह एकदिवसीय टीम के साथ मेरा पहला कार्यकाल है। यहां तक ​​कि खुद टीम ने 2019 विश्व कप के बाद एक भी वनडे नहीं खेला है। सौभाग्य से, हमें 2023 विश्व कप से पहले जाने का समय मिल गया है। द्रविड़ ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, अब तक सफेद गेंद के प्रारूप में 2023 तक काफी क्रिकेट होने वाला है।

“यह हमारे लिए वास्तव में प्रतिबिंबित करने और सीखने और बेहतर होते रहने का एक अच्छा अवसर होने जा रहा है। हम बेहतर होंगे, इसमें कोई शक नहीं है।”

दीपक चाहर की बल्लेबाजी क्षमता से प्रभावित होकर, द्रविड़ ने कहा कि ऑलराउंडर ने उन्हें मिले सीमित अवसरों में अपनी गुणवत्ता दिखाई है और टीम उन्हें प्लेइंग इलेवन में और अधिक लगातार रन देना चाहेगी।

“मेरा मतलब है कि दीपक चाहर ने श्रीलंका में हमारे साथ मिले अवसरों में दिखाया है और यहाँ पर अच्छी तरह से, उनके पास बल्ले से कुछ अच्छी क्षमता है। हम जानते हैं कि वह गेंद से क्या कर सकते हैं। मैंने उसे भारत ए में भी देखा है और मुझे पता है कि वह वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर सकता है इसलिए निश्चित रूप से हमें बहुत अधिक विकल्प देता है।”

“उनके और शार्दुल ठाकुर जैसे लोगों का होना अच्छा है, जिन्हें हमने पिछले कुछ मैचों में देखा है, बल्ले से भी योगदान करते हैं। तो, जाहिर है, इस तरह के अधिक से अधिक खिलाड़ी जो निचले स्तर पर योगदान कर सकते हैं, निश्चित रूप से एक बड़ा अंतर बनाता है और हमें अधिक विकल्प देता है। इसलिए, निश्चित रूप से, हम दीपक को शार्दुल और कई अन्य लोगों के साथ और अधिक खेल देना चाहेंगे जो अगले साल या उसके बाद आगे बढ़ सकते हैं और हमें टीम में गहराई दे सकते हैं।”

मुख्य कोच ने यह भी स्वीकार किया कि टीम को हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल की कमी खलती है, जो टीम को बहुत जरूरी हरफनमौला विकल्प देते हैं।

“यदि आप ईमानदार हैं, तो कुछ लोग जो वास्तव में हमें टीम को संतुलित करने में मदद करते हैं और 6, 7, और 8 पर हरफनमौला विकल्प देते हैं, यहां चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं। जब वे वापस आएंगे, तो वे शायद हमें थोड़ी और गहराई देंगे जो हमें एक निश्चित अलग शैली में खेलने की अनुमति देता है,” द्रविड़ ने कहा।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks