श्रीनगरः बेमिना इलाके में आतंकवादियों के साथ पुलिस की मुठभेड़, 2 आतंकियों को मार गिराया, 1 पुलिसकर्मी घायल


श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर पुलिस क बड़ी सफलता हासिल हुई है. श्रीनगर के बेमीना इलाके में पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े दो आतंकियों को मार गिराया. हालांकि इस दौरान एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया. पुलिस ने जानकारी दी कि बेमिना इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर घेराबंद कर तलाशी अभियान चलाया गया. इस दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया है कि जो दस्तावेज बरामद हुए हैं. उसके मुताबिक एक आतंकी की पहचान पाकिस्तान के फैसलाबाद के रहने वाले अब्दुल्ला गौरी के रूप में हुई है.

वहीं दूसरे आतंकी की पहचान अनंतनाग जिले के आदिल हुसैन के रूप में हुई है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये वही आतंकियों का ग्रुप है, जो सोपोर मुठभेड़ से फरार हो गया था. पुलिस महानिरीक्षक ने जानकारी दी है कि पाकिस्तान स्थित हैंडलर्स ने अनंतनाग के रहने वाले आतंकवादी आदिल हुसैन मीर के साथ लश्कर के दो पाकिस्तानी आतंकवादियों को भेजा था. ये सभी 2018 से पाकिस्तान में थे और अमरनाथ यात्रा पर हमले की फिराक में थे. तीनों मारे जा चुके हैं. बता दें कि बीते 7 जून को सोपोर में सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान के लाहौर के हनजला के रहने वाले एक आतंकी को मार गिराया था.

बीते रविवार को श्रीनगर में मुठभेड़ के दौरान आतंकी आदिल पर्रे को मार गिराया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुरक्षाबलों ने इस साल 100 आतंकवादियों को मार गिराया है. आईजी कश्मीर विजय कुमार के अनुसार मारे गए इन दहशतगर्दों में 71 स्थानीय व 29 पाकिस्तानी आतंकी शामिल हैं, सुरक्षाबलों की तरफ से की गई कार्रवाई में सबसे ज्यादा लश्कर-ए-तैयबा के 63 आतंकवादी मारे गए हैं. जैश-ए-मोहम्मद के 24 आतंकी बाकी अंसार गज्वातुल हिंद व आईएसजेके से संबंधित आतंकी थे.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : June 14, 2022, 06:07 IST



Source link

Enable Notifications OK No thanks