IND vs SA 3rd T20 Live: भारत के लिए करो या मरो का मुकाबला, क्या डेब्यू करेंगे उमरान मलिक? जानें कैसी है आज की पिच


06:24 PM, 14-Jun-2022

IND vs SA 3rd T20 Live: विशाखापट्टनम में पिछले 10 टी-20 मैच

  • पहले बैटिंग करके जीत: 2
  • चेज करके जीत: 8
  • पहली इनिंग का औसत स्कोर: 147

06:22 PM, 14-Jun-2022

IND vs SA 3rd T20 Live: कैसी है आज की पिच

विशाखापट्टनम की पिच गेंदबाजों के लिए मददगार होती है। टी-20 मैच बल्लेबाजों का खेल माना जाता है, लेकिन वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में गेंदबाजों का बोलबाला रह सकता है। आज की पिच धीमी रहेगी। बल्लेबाजों को बहुत संभलकर खेलने की जरुरत है। स्पिन गेंदबाजों के लिए पिच अच्छी है। मंगलवार को बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश होने के आसार ना के बराबर हैं। मौसम अच्छा बना रहेगा, हवा चली तो गेंदबाजों के लिए मदद मिलेगी। 

06:21 PM, 14-Jun-2022

IND vs SA 3rd T20 Live: वाईएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम

  • बैठने की क्षमता: 25,000
  • बॉलिंग एंड्स: विज्जी एंड और डीवी सुब्बा राव स्टैंड
  • टी20 अंतरराष्ट्रीय में पहले बल्लेबाजी करते हुए औसत स्कोर: 104
  • आईपीएल में पहले बल्लेबाजी करते हुए औसत स्कोर: 157

05:55 PM, 14-Jun-2022

IND vs SA Live: मेहमान बल्लेबाज फॉर्म में

दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। उसके गेंदबाज विकेट निकाल रहे हैं और बल्लेबाज अच्छी साझेदारियां निभा रहे हैं। पहले मैच में मिलर और वान डर डुसेन ने कमाल दिखाया तो दूसरे मैच में क्लासेन ने 81 रन की विस्फोटक पारी खेली। गेंदबाजी में कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्त्जे और वेन पार्नेल अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

05:54 PM, 14-Jun-2022

IND vs SA Live: उमरान-अर्शदीप में से किसी एक को मिल सकता है मौका

भुवनेश्वर कुमार को छोड़कर भारतीय गेंदबाज विकेट लेने में असफल रहे हैं। भारतीय गेंदबाज एक या दो ओवरों में रन लुटाकर पहले की गई मेहनत पर पानी फेर दे रहे हैं। अब जबकि सीरीज दांव पर लगी है तब उन्हें हर हाल में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। भारतीय टीम मैनेजमेंट ऐसे में अब तक एक भी विकेट नहीं लेने वाले आवेश खान की जगह तेज गेंदबाज उमरान मलिक या अर्शदीप सिंह को डेब्यू का मौका दे सकता है।

05:54 PM, 14-Jun-2022

IND vs SA Live: मिलर-डुसेन शानदार फॉर्म में

डेविड मिलर, रसी वान डर डुसेन और हेनरिक क्लासेन जैसे बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ आसानी से रन बनाए हैं। तीसरे मैच में इनमें से किसी एक को बाहर किया जा सकता है। टीम मैनेजमेंट युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई या ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को प्लेइंग-11 में जगह दे सकता है। वेंकटेश आईपीएल में पारी का आगाज भी करते रहे हैं।

05:53 PM, 14-Jun-2022

IND vs SA Live: ऋषभ पंत की कप्तानी पर सवाल

केएल राहुल के चोटिल होने के कारण कप्तानी का जिम्मा संभालने वाले पंत अब तक दो मैचों में 29 और पांच रन बना पाए हैं। उन्होंने 45 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 23.9 की औसत और 126.6 के स्ट्राइक रेट से केवल तीन अर्धशतक बनाए हैं। उन्होंने इस प्रारूप में अब तक अपनी प्रतिभा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया है।

कप्तान के रूप में पंत के फैसलों पर भी सवाल उठ रहे हैं। दूसरे मैच में अक्षर पटेल को दिनेश कार्तिक से पहले भेजने का निर्णय गलत साबित हुआ था। उनसे एक कप्तान और एक खिलाड़ी के रूप में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है। गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल और अक्षर की स्पिन जोड़ी ने अब तक निराश किया है।

05:52 PM, 14-Jun-2022

IND vs SA Live: गायकवाड़ की फॉर्म चिंता का सबब

भारतीय सलामी बल्लेबाज अभी तक पावरप्ले में टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे हैं। ईशान किशन ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन ऋतुराज दो मैचों में केवल 23 और एक रन बना पाए हैं। तेज गेंदबाजों के सामने उनकी तकनीक पर सवाल भी उठने लगे हैं।

श्रेयस अय्यर ने अच्छी शुरुआत की है, लेकिन वह अपेक्षित तेजी से रन नहीं बना पाए हैं जिससे आगे के बल्लेबाजों पर दबाव बन रहा है। हार्दिक पंड्या ने पहले मैच में कुछ आक्रामक शॉट लगाए थे, लेकिन कटक के विकेट पर वह भी नहीं चल पाए थे। वह दोनों मैचों में गेंदबाजी में भी नाकाम रहे हैं।

05:52 PM, 14-Jun-2022

IND vs SA Live: भारत-दक्षिण अफ्रीका टी-20 मैच के आंकड़े

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अब तक कुल 17 टी-20 मैच खेले गए हैं। इसमें से टीम इंडिया ने नौ मैच और दक्षिण अफ्रीकी टीम ने आठ मैच जीते हैं। भारतीय मैदान पर दक्षिण अफ्रीका का रिकॉर्ड और भी बेहतरीन है। यहां दोनों टीमों के बीच छह मुकाबले हुए हैं और दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पांच मैच अपने नाम किए हैं। टीम इंडिया को सिर्फ एक मैच में जीत मिली है।

05:51 PM, 14-Jun-2022

IND vs SA Live: लगातार दो टी-20 हार चुका भारत

भारत लगातार 12 मैच जीतकर इस सीरीज में उतरा था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका की मजबूत टीम के सामने पहले दो मैचों में उसकी एक नहीं चली। पंत की अगुआई वाली टीम कई विभागों में संघर्ष कर रही है और उसे एक दिन के अंदर इन कमजोरियों को दूर करना था। यदि पहले मैच में भारत खराब गेंदबाजी के कारण हारा तो दूसरे मैच में बल्लेबाजों ने निराश किया।

05:51 PM, 14-Jun-2022

IND vs SA Live: कप्तान पंत पर होगा दबाव

सीरीज के पहले दोनों मैच गंवाने के बाद अब ‘करो या मरो’ की स्थिति में पहुंची भारतीय टीम जब तीसरे टी-20 में मैदान पर उतरेगी तो खराब फॉर्म में चल रहे स्पिनरों, सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और रन बनाने के लिए जूझ रहे कप्तान ऋषभ पंत पर काफी दबाव होगा। भारतीय टीम के लिए पिछले दोनों मैचों में स्पिनरों ने निराश किया है।

05:45 PM, 14-Jun-2022

IND vs SA 3rd T20 Live: भारत के लिए करो या मरो का मुकाबला, क्या डेब्यू करेंगे उमरान मलिक? जानें कैसी है आज की पिच

नमस्कार! अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। आज भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच विशाखापट्टनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम फिलहाल सीरीज में 2-0 से पीछे चल रही है और यह मैच हारते ही सीरीज गंवा देगी। ऐसे में भारत के लिए यह करो या मरो वाला मुकाबला है। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks