Stock Market : बाजार में भगदड़, सेंसेक्‍स 1,400 अंक गिरकर 53 हजार से नीचे, निफ्टी 390 अंक टूटा


नई दिल्‍ली. ग्‍लोबल फैक्‍टर और रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) के दबाव में सोमवार को शेयर बाजार (Stock Market) में बड़ी गिरावट दिखी. ट्रेडिंग शुरू होते ही बिकवाली ने जोर पकड़ लिया और सेंसेक्‍स 53 हजार से नीचे तो निफ्टी 16 हजार से नीचे जाकर खुला.

सुबह के कारोबार में सेंसेक्‍स 1,161 अंकों की कमजोरी के साथ 53,173 के स्‍तर पर खुला, जबकि निफ्टी ने 377 अंकों के नुकसान के साथ 15,868 पर ट्रेडिंग शुरू की. निवेशकों की बिकवाली और मुनाफावसूली से सुबह 9.20 बजे सेंसेक्‍स 1,398 अंकों के नुकसान के साथ 52,935 पर पहुंच गया. निफ्टी भी 390 अंक टूटकर 15,850 पर कारोबार कर रहा था.

ये भी पढ़ें – Petrol Diesel Prices Today: लखनऊ में महंगा और नोएडा में सस्‍ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें आपके शहर में क्‍या है रेट

यहां दिखी सबसे ज्‍यादा गिरावट
सोमवार को एक बार फिर बैंकिंग और ऑटो सेक्‍टर के शेयरों में कमजोरी दिखी. Maruti Suzuki, Bajaj Finance, Asian Paints, Eicher Motors और ICICI Bank टॉप लूजर रहे जिसे सबसे ज्‍यादा नुकसान हुआ. हालांकि, ONGC, Coal India, Hindalco Industries और Tata Steel जैसे शेयरों में तेज उछाल भी दिखी.

ये भी पढ़ें – NSE खोज रहा नया बॉस, देगा 8 करोड़ से भी ज्‍यादा का पैकेज, Apply करने के लिए यह योग्‍यता जरूरी

एशियाई बाजार भी नुकसान पर खुले
एशिया के सभी प्रमुख शेयर बाजारों में सोमवार को ट्रेडिंग की शुरुआत गिरावट के साथ हुई. सिंगापुर स्‍टॉक एक्‍सचेंज 2.06 फीसदी और जापान का निक्‍केई 2.90 फीसदी की बड़ी गिरावट पर कारोबार कर रहे थे. इसके अलावा दक्षिण कोरिया का एक्‍सचेंज भी 1.80 फीसदी की गिरावट पर था. एशियाई बाजारों की कमजोरी का असर भारत के एक्‍सचेंजों पर भी दिखेगा.

Tags: Sensex, Share market

image Source

Enable Notifications OK No thanks