नरगिस को खुद खाना खिलाते थे सुनील दत्त, पत्नी को कैंसर से लड़ता देख छुप-छुपकर रोते थे एक्टर


मुंबईः भारतीय सिनेमा की बेहतरीन अदाकारा नरगिस (Nargis) 3 मई 1981 में इस दुनिया को छोड़कर चली गई थीं. महान अभिनेत्री ने आवारा, श्री 420, मदर इंडिया जैसी शानदार फिल्मों में काम किया. ये ऐसी फिल्में हैं, जिन्हें आज भी दर्शक देखने बैठ जाते हैं. नरगिस ने 1958 में दिग्गज अभिनेता सुनील दत्त (Sunil Dutt ) से शादी की थी. नरगिस और सुनील दत्त (Sunil Dutt) के संजय दत्त (Sanjay Dutt), प्रिया दत्त और नम्रता दत्त, तीन बच्चे हैं, जो आज बॉलीवुड का जाना-माना नाम हैं. 1981 में नरगिस दत्त ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. मौत के पहले तक पैंक्रियाज के कैंसर से लड़ाई लड़ती रहीं.

हाल ही में, दिवंगत अभिनेत्री को याद करते हुए उनकी बड़ी बेटी नम्रता दत्त ने एक दिल को छू लेने वाला नोट लिखा, जिसमें उन्होंने मां नरगिस दत्त के कैंसर के जूझने वाले दिनों के दौरान पिता सुनील दत्त और परिवार का हाल बयान किया है. नम्रता दत्त ने अपने पोस्ट में बताया कि नरगिस दत्त और पिता सुनील दत्त का वैवाहिक जीवन कैसा था. नम्रता दत्त ने अपने पोस्ट में बताया है कि कैसे दोने ने हमेशा हंसी और आंसुओं के बीच समय बिताया और हमेशा एक दूसरे का सहारा बने रहे.

सुनील दत्त बच्चों के सामने नहीं बताते थे अपना हाल
नरगिस दत्त और परिवार के कठिन समय को याद करते हुए नम्रता दत्त ने बताया कि कैसे नरगिस के इलाज के चलते उनका परिवार कुछ समय के लिए अमेरिका शिफ्ट हो गया था. वह कहती हैं- ‘पापा हर समय, सुबह-रात उन्हीं के साथ रहते थे. उन्हें खाना खिलाते थे, साफ करते थे. हम बहनें भी बारी-बारी से उनकी देखभाल करते थे. पापा छुप-छुपकर रोते थे, लेकिन उन्होंने कभी हमे ये नहीं बताया कि वह किस दौर से गुजर रहे हैं.’

मदर इंडिया के सेट पर हुई थी मलाकात
बता दें, नरगिस दत्त और सुनील दत्त की मुलाकात क्लासिक फिल्म ‘मदर इंडिया’ की शूटिंग के दौरान हुई थी. इस फिल्म मं सुनील दत्त ने नरगिस के ऑनस्क्रीन बेटे की भूमिका निभाई थी. नील दत्त ने एक बार सेट पर नरगिस को आग से बचाया था, जिसके बाद दोनों की जिंदगी में एक-दूसरे को लेकर इमोशन्स काफी बदल गए.

Tags: Nargis, Sanjay dutt, Sunil dutt

image Source

Enable Notifications OK No thanks