T20 Rankings: केएल राहुल को एक स्थान का फायदा, जानिए विराट-रोहित किस स्थान पर हैं?


दुबई. भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल बुधवार को जारी आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग (ICC T20 Rankings) में एक स्थान के फायदे से चौथे स्थान पर पहुंच गए. जबकि विराट कोहली (virat kohli) और सीमित ओवरों की टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 10वें और 11वें स्थान पर बने हुए हैं. बाबर आजम टी20 के नंबर-1 बल्लेबाज बने हुए हैं. दूसरे नंबर पर भी पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान हैं.

गेंदबाजों की रैंकिंग में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 20वें स्थान के साथ शीर्ष भारतीय हैं. उन्हें एक स्थान का नुकसान हुआ है. भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) दो स्थान के नुकसान से 26वें पायदान पर हैं. टी20 की ताजा जारी आलराउंडर की सूची में किसी भारतीय को जगह नहीं मिली है. भारत ने हाल के समय में कोई टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं खेला है.

ब्रिजटाउन में इंग्लैंड खिलाफ पांचवें और निर्णायक मैच में वेस्टइंडीज की 17 रन की जीत में अहम भूमिका निभाने बायें हाथ के स्पिनर अकील हुसैन और तेज गेंदबाज जेसन होल्डर ने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है. पुरुष रैंकिंग में साप्ताहिक अपडेट में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की श्रृंखला के अंतिम तीन मैच के प्रदर्शन पर गौर किया गया है. अकील 15 स्थान की छलांग के साथ 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने अंतिम मैच में 30 रन पर चार विकेट सहित तीन मैच में छह विकेट चटकाए.

मोईन अली टॉप-3 ऑलराउंडर में शामिल
वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला के चौथे मैच में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए मोईन तीन मैच में 73 रन बनाकर 30 स्थान के फायदे से 67वें पायदान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने इन मैच में दो विकेट भी चटकाए जिससे वह आलराउंडर की सूची में ग्लेन मैक्सवेल और वानिंदु हसारंगा को पछाड़कर तीसरे स्थान पर काबिज हैं.

जेसन होल्डर की रैंकिंग में सुधार
इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम मैच में चार गेंद में चार विकेट सहित 27 रन पर पांच विकेट चटकाने वाले आलराउंडर और वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान जेसन होल्डर तीन स्थान के फायदे से 23वें स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने तीन मैच में नौ विकेट हासिल किए हैं. वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डर कोटरेल (10 स्थान आगे बढ़कर 31वें पायदान पर) को भी नवीनतम रैंकिंग में फायदा हुआ है.

IND vs WI: रोहित पर बना रैप सॉन्ग वायरल, लेकिन फैंस ने कोहली के गाने को बताया बेहतर, देखें वीडियो

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली एक और विवाद में फंसे, बोर्ड के संविधान के खिलाफ जाने का मामला

बल्लेबाजी रैंकिंग में निकोलस पूरन आठ स्थान के फायदे से 18वें स्थान पर हैं.उन्होंने तीन मैच में 113 रन बनाए, जिसमें 70 रन की पारी भी शामिल है. ब्रेंडन किंग (25 स्थान के फायदे से 58वें) और वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड (15 स्थान के फायदे से 60वें) की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है.

Tags: ICC T20 Rankings, Jasprit Bumrah, KL Rahul, Rohit sharma, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks