T20 World Cup LIVE Updates: क्रिकेट फैंस के लिए आज सुपर संडे, भारत के लिए जीत की दुआ कर रहा पाकिस्तान


नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) सुपर 12 में आज यानी रविवार (30 अक्टूबर) को तीन मुकाबले खेले जा रहे हैं. दिन का पहला मैच बांग्लादेश और जिम्बाब्वे (BAN vs ZIM) के बीच ब्रिस्बेन में खेला जा रहा है. जिम्बाब्वे ने दो मैच से तीन अंक अर्जित कर ग्रुप 2 की प्वॉइंट्स टेबल में तीसरा स्थान बरकरार रखा है जबकि बांग्लादेश की टीम दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ दो अंक लेकर चौथे नंबर पर है.

दिन के दूसरे मैच में पाकिस्तान का सामना नीदरलैंड्स (-PAK vs NED) से होगा. बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान की टीम के लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी है. पाकिस्तान को मौजूदा टूर्नामेंट के शुरुआती दोनों मैचों में हार मिली है. पहले मैच में पाकिस्तान को भारत ने मात दी थी जबकि दूसरे मुकाबले में उसे जिम्बाब्वे के खिलाफ उलटफेर का सामना करना पड़ा था.

पाकिस्तान को यदि सेमीफाइनल की रेस में बने रहना है तो इस मैच को उसे बड़े अंतर से जीतना होगा. साथ ही उसे भारत की साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत की दुआ भी करनी होगी. पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द उसके मिडिल ऑर्डर का ना चल पाना है.  शुरुआती दो मैचों में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी कुछ खास कमाल नहीं कर पाई इसके बाद पाकिस्तान का मिडिल ऑर्डर पूरी तरह बिखर गया.

दिन का तीसरा और आखिरी मैच भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA ) के बीच खेला जाएगा. भारत के लिहाज से यह मैच जरूरी है. टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर लेगी. भारत ने अपने शुरुआती दोनों मैच जीते हैं. उसने पहले मैच में पाकिस्तान को धोया था जबकि दूसरे मैच में नीदरलैंड्स पर 56 रन से जीत दर्ज कर इस विश्व कप में अपनी मौजूदगी मजबूती के साथ दर्ज कराई है. टीम इंडिया की नजर जीत की हैट्रिक पर होगी.

अधिक पढ़ें …

image Source

Enable Notifications OK No thanks