तनुश्री दत्ता ने पहली फिल्म से ही लोगों को बना दिया था अपना दीवाना, फिर इस वजह से छोड़ा बॉलीवुड


कभी अपनी अदाओं से लोगों को आशिक बनाने वालीं एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता आज यानी 19 मार्च को अपना 38वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. 1984 में 19 मार्च को झारखंड के जमशेदपुर में तनुश्री दत्ता का जन्म हुआ था. वैसे तो तनुश्री इन दिनों बॉलीवुड से काफी दूर हैं, लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब अपनी पहली फिल्म से ही उन्होंने सबको आशिक बना दिया था. ऐसे में तनुश्री के जीवन से जुड़ी हम आपको कुछ बातें बताने जा रहे हैं. मालूम हो तनुश्री बंगारी परिवार से आती हैं. उन्होंने स्कूल की पढ़ाई भी वहीं से की थी. ग्रेजुएशन के दौरान ही उन्होंने मॉडलिंग की शुरुआत कर दी थी और फिर पढ़ाई छोड़ दी. उसके बाद तनुश्री दत्ता ने साल 2004 में मिस इंडिया यूनिवर्स का खिताब जीत लिया था.

इसके बाद उन्होंने साल 2004 में मिस यूनिवर्स का प्रतिनिधित्व भी किया किया, जिसमें वो टॉप 10 में जगह बना पाने में कामयाब हो गई थीं. साल 2005 में तनुश्री दत्ता ने बॉलीवुड में आशिक बनाया आपने से डेब्यू किया था. इस फिल्म में उन्होंने इमरान हाशमी के संग खूब बोल्ड सीन्स दिए थे, जिससे वो काफी चर्चा में आ गई थीं. उसके बाद उन्होंने भागम भाग, ढोल, 36 चाइना टाउन, स्पीड, गुड ब्वॉय बैड ब्वॉय, चॉकलेट, और रकीब जैसी फिल्मों में काम किया. आखिरी बार साल 2010 में उन्हें अपार्टमेंट फिल्म में देखा गया था. उसके बाद उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया. तनुश्री दत्ता जब साल 2012 में एक इवेंट में पहुंची, तो उन्हें कोई नहीं पहचान पाया.


कभी अपने सिजलिंग लुक को लेकर चर्चा में रहीं तनुश्री इतनी बदल गई थीं, कि एक बार तो लोग उन्हें पहचान भी नहीं पाए. एक इंटरव्यू में तनुश्री दत्ता ने कहा था कि उन्हें पहली फिल्म में ही बोल्ड सीन्स देने का बेहद पछतावा है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो तनुश्री ने काम से ब्रेक लेने के बाद अपना रुख अध्यात्म की तरफ कर लिया. वो इस दौरान डिप्रेशन का शिकार हुईं और आश्रम में रहने लगीं. तनुश्री ने लद्दाख में बौद्ध ध्यान संबंधी श्वास तकनीक भी सीखी, जिससे उन्हें डिप्रेशन से बाहर निकलने में काफी मदद मिली थी. इतना ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में मीटू की शुरुआत भी तनुश्री दत्ता ने ही की थी. उन्होंने आरोप लगाया था कि हॉर्न ओके प्लीज के सेट पर नाना पाटेकर उन्हें गलत तरीके से छुआ था.

ये भी पढ़ें:- अक्षय कुमार की फिल्म का नाम आखिर बच्चन पांडे कैसे पड़ा? एक्टर ने खुद दिया जवाब

ये भी पढ़ें:- एक-दूसरे की बातों में खोए ‘लाइगर’ कपल अनन्या पांडे और विजय देवरकोंडा, कैमरा देख एक्ट्रेस ने कुछ इस तरह किया रिएक्ट



image Source

Enable Notifications OK No thanks