Tata ने बनाया Punch का एकमात्र  Kaziranga स्पेशल एडिशन, IPL में होगी नीलामी, जानें क्या है इसमें खास?


नई दिल्ली. टाटा मोटर्स (Tata Motors) अपनी पॉपुलर एसयूवी पंच (SUV Punch) के एकमात्र काजीरंगा एडिशन (Punch Kaziranga edition) को पेश करने जा रहा है. इसे नीलामी के लिए आईपीएल 2022 (IPL 2022) टूर्नामेंट में उतारा जाएगा. टाटा ने पंच के नए एडिशन के वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं. इस एडिशन का डिजाइन एक सींग वाले गैंडा (one-horn rhinos) की तर्ज पर बनाया गया है, जो असम के काजीरंगा नेशनल पार्क (Kaziranga National Park) में पाया जाता है.

टाटा मोटर्स इस साल के IPL (Indian Premier League) का ऑफिशियल स्पॉन्सर है. इसके लिए कंपनी वन-ऑफ पंच का प्रोडक्शन करेगी, जो पंच के टॉप-स्पेक क्रिएटिव ट्रिम पर आधारित होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- Mahindra जल्द लॉन्च करने जा रही ये इलेक्ट्रिक कारें, सामने आई पहली झलक, देखें डिटेल्स

स्पेशल कलर थीम में आएगा नया एडिशन

स्पेशल एडिशन टाटा पंच के एक्सटीरियर को एक मेटोर ब्रॉन्ज कलर से पेंट किया गया है. कुछ कॉस्मेटिक बदलावों को छोड़ दिया जाए तो यह स्पेशल एडिशन पंच के रेगुलर मॉडल की तरह ही दिखाई दे रहा है. टाटा पंच का यह एडिशन एक स्पेशल राइनो बैज के साथ आता है, जिसे रियर विंडस्क्रीन और ग्लोव बॉक्स के अंदर रखा गया है.

इंडिया की सबसे सेफ कार है Punch

टाटा मोटर्स ने पिछले साल अक्टूबर में पंच सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च की थी. कार निर्माता पंच को चार ट्रिम्स में पेश करता है, जिसमें प्योर, एडवेंचर, एक्म्प्लिश्ड और क्रिएटिव शामिल हैं. इस कार की शुरुआती कीमत 5.64 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है, जबकि टॉप मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 8.98 लाख रुपये तक जाती है. पिछले साल ग्लोबल एनसीएपी (Global NCAP) ने क्रैश टेस्ट में पंच को फाइव स्टार रेटिंग (five star rating) दी थी, जो इसे भारत की सबसे सुरक्षित कार बनाता है.

ये भी पढ़ें- इंतजार खत्म! Kia Carens कल होगी लॉन्च, कम बजट में मिलेंगे कई स्मार्ट फीचर्स, जानें क्या है कीमत?

Punch का इंजन

पंच के नए काजीरंगा एडिशन में 1.2 लीटर 3 सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह इंजन इंजन 6000 rpm पर 85 bhp और 3300 rpm पर 113 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है. हालांकि कंपनी ने इस बात की कोई जानकारी नहीं दी है कि इस स्पेशल एडिशन मॉडल में इंजन मैनुअल या ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आएगा या नहीं.

Punch के फीचर्स

पंच का एएमटी एडिशन (AMT Edition) ‘ट्रैक्शन-प्रो मोड’ के साथ आता है. इसमें क्रूज कंट्रोल और आइडल स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम भी है. टाटा पंच भी दो ड्राइविंग मोड, इको और सिटी के साथ आता है. इसके फीचर्स की बात करें तो टॉप-ऑफ-द-लाइन टाटा पंच में एंड्रॉइड ऑटो और ऐपल कार प्ले के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, प्रोजेक्टर हेडलैंप, स्वचालित हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं.

Tags: Auto News, Car Bike News, IPL 2022 Auction, Tata Motors

image Source

Enable Notifications OK No thanks