Team India: गावस्कर ने बताई ईशान किशन की कमजोरी, बोले- मिशन मेलबर्न मुश्किल, आगरकर ने बताया किसे दें मौका


नई दिल्ली. भारत ने वेस्टइंडीज से दूसरा टी20 मैच (India vs West Indies) जीत लिया है. इसके साथ ही उसने टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी ले ली. हालांकि, दूसरे टी20 मैच में भारत की जीत आसान नहीं रही. कोलकाता में खेले गए इस मैच में वेस्टइंडीज एक समय जीत के काफी करीब पहुंच गया था. कोई शक नहीं, कि जीत के बावजूद इस मैच में भारत की कुछ कमजोरियां भी सामने आईं. पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) और अजित आगरकर (Ajit Agarkar) ने इस पर खुलकर अपनी राय रखी. क्रिकेट के इन दोनों ही दिग्गजों ने ईशान किशन (Ishan Kishan) की बल्लेबाजी की कमजोरी पर लंबी बात की.

अपने जमाने के दिग्गज ओपनर रहे सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स चैनल से कहा, ‘इस सीरीज में एक बात साफ नजर आई है कि ईशान किशन (Ishan Kishan) शॉटपिच गेंदों को पूरे विश्वास से नहीं खेल रहे हैं. जब गेंद उनके पाले में गिरती है तो वे खूबसूरत शॉट लगाते हैं. लेकिन अगर गेंद शॉटपिच है और उछाल के साथ उनकी ओर आ रही है, तो वे परेशान होते हैं. ओपनर होने के नाते आपको ऐसी गेंदें खेलने को मिलेंगी ही. अगर आप इन गेंदों को भरोसे के साथ नहीं खेलते हैं, तो गेंदबाज इसका फायदा उठाने की कोशिश करेंगे.’

सुनील गावस्कर यहीं नहीं रुके. उन्होंने अपनी बातचीत को भारत की टी20 विश्व कप की तैयारियों से भी जोड़ा, जो ऑस्ट्रेलिया में होना है. लिटिल मास्टर ने कहा, ‘ अगर आप ऐसी बल्लेबाजी के साथ मिशन मेलबर्न की ओर देख रहे हैं तो यह रास्ता मुश्किल है. ऑस्ट्रेलिया में तो गेंद और उछाल और तेजी के साथ आपकी ओर आती है. कम से कम ईशान किशन अभी जिस तरह से परेशान हो रहे हैं, ऐसा वहां तो बिलकुल भी नहीं चलेगा.

यह भी पढ़ें: IND vs WI 2nd T20I: भुवनेश्वर-रवि बिश्नोई की जोड़ी ने छीनी वेस्टइंडीज से जीत, जानें मैच का टर्निंग पॉइंट

मां की जिद ने साकिबुल को बनाया चैंपियन, गहने गिरवी रखकर बेटे को दिलाया बैट, अब लाल ने दुनियाभर में बढ़ाया मान

पूर्व तेज गेंदबाज अजित आगरकर (Ajit Agarkar) ने भी गावस्कर से सहमति जताई. उन्होंने गावस्कर की बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि अब भारत टी20 सीरीज जीत चुका है. ईशान किशन स्ट्रगल कर रहे हैं. ऐसे में ओपनिंग में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को मौका दिया जाना चाहिए. उन्हें मौका दिए जाने के लिए यह सही वक्त है.

सुनील गावस्कर ने भी कहा कि तीसरे टी20 मैच में ऋतुराज गायकवाड़ को मौका दिया जाना चाहिए. गावस्कर ने यह भी कहा कि तीसरे मैच में आवेश खान और मोहम्मद सिराज को भी मौका दिया जाना चाहिए. इसके बाद उन्होंने खुद ही कहा, ‘लेकिन मुझे नहीं लगता कि भारतीय टीम एक मैच में 3-4 बदलाव करेगी. आजकल टीमें इतने बदलाव पसंद नहीं करतीं. हां एक-दो बदलाव देखने को मिल सकते है.’

Tags: Ajit Agarkar, India vs west indies, Ishan kishan, Ruturaj gaikwad, Sunil gavaskar, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks