टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले टीम इंडिया खास प्लान पर करेगी काम, ऋषभ पंत का खुलासा


कोलकाता. भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का कहना है कि 8 महीने में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) से पहले टीम ने अधिक से अधिक विकल्पों को आजमाने की योजना बनाई है. केएल राहुल की गैरमौजूदगी में वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही मौजूदा सीरीज के लिए भारतीय टीम के उप कप्तान बनाए गए पंत ने दूसरे मुकाबले में भारत की आठ रन की जीत के दौरान तेजतर्रार अर्धशतक जड़ा था. पंत से जब ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप की योजना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने मैच के बाद कहा कि विश्व कप में अब भी समय बचा है, इसलिए हमारी योजना जितना अधिक संभव हो उतने विकल्पों को आजमाने की है.

ऋषभ पंत कैरेबियाई टीम (India vs West Indies) के खिलाफ तीसरा टी20 मैच नहीं खेलेंगे, क्‍योंकि बीसीसीआई ने उन्‍हें विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ बायो बबल से ब्रेक दिया है. उन्होंने कहा कि हम यह जानने का प्रयास कर रहे हैं कि कौन सा स्थान किसके अनुकूल है और वे कैसे टीम को फायदा पहुंचा सकते हैं. हम कई विकल्पों को आजमा रहे हैं, अंत में टीम के लिए जो सही रहेगा वह अंतिम फैसला होगा.

स्‍थान सुरक्षित करने के बारे में नहीं सोचते पंत 

श्रृंखला के लिए जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की तेज गेंदबाजी जोड़ी को आराम दिया गया है. उनकी गैरमौजूदगी में हर्षल पटेल ने अंतिम ओवर में रोवमैन पावेल के लगातार दो छक्कों के बावजूद धैर्य कायम रखते हुए भारत को जीत दिलाई. पंत ने कहा कि टीम की योजना गेंद को ऑफ स्टंप से बाहर रखने की थी. चोट से जूझने वाले हार्दिक पंड्या के उपलब्ध नहीं होने के कारण भारत तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को फिनिशर के रूप में इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहा है.

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत का धमाकेदार प्रदर्शन, फिर भी ईडन गार्डन्स में जाहिर की नाराजगी

IND vs WI: विराट कोहली और ऋषभ पंत वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 से बाहर, बीसीसीआई ने दी छुट्टी

उन्होंने दूसरे मैच में 18 गेंद में 33 रन की पारी खेली और पंत के साथ 35 गेंद में 76 रन जोड़कर टीम का स्कोर 5 विकेट पर 186 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने से टीम में जगह सुरक्षित होने के बारे में पूछे जाने पर पंत ने कहा कि यह टीम योजना का हिस्सा है. व्यक्तिगत खिलाड़ी के रूप में मैं यह नहीं सोचता कि मुझे यह स्थान सुरक्षित करना है या दूसरा.

Tags: India vs west indies, Rishabh Pant, West indies

image Source

Enable Notifications OK No thanks