Tech’s redefining the workplace of tomorrow


कार्यस्थल + काम + कार्यकर्ता। यह एक समय-परीक्षणित फॉर्मूला था जिसने सैकड़ों वर्षों में अर्थव्यवस्थाओं को आगे बढ़ाया।

महामारी के परिणामस्वरूप, आर्थिक गतिविधि के उन घटकों को फिर से संगठित किया जा रहा है। प्राथमिकता का विशिष्ट क्रम एक समुद्री परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है। प्रौद्योगिकी परिवर्तन के सबसे बड़े चालकों में से एक है, जबकि श्रमिकों का मन अवसर को फिर से देख रहा है। एक विस्तारित अवधि के लिए दूरस्थ कार्य ने कार्यस्थल के प्रति श्रमिकों की सामूहिक मानसिकता को अच्छे के लिए बदल दिया है।

कार्यस्थल चलाने के लिए टेक

मशीनों और लोगों के बीच श्रम का विभाजन मशीनों की ओर बढ़ते रहने की उम्मीद है। दोहराए जाने वाले और नियमित कार्य सबसे पहले प्रभावित हो सकते हैं। बदलाव में प्रौद्योगिकी की सबसे बड़ी भूमिका होने की उम्मीद है। एडटेक कंपनियां बदलाव की गति चला रही हैं, जिसे और तेज किया जा सकता है।

निर्माण भावईटी स्पॉटलाइट

विनिर्माण में कार्यस्थल परिवर्तन पर सत्र देखने के लिए यहां क्लिक करें

मशीनें + इंसान
मनुष्यों को मशीनों और प्रौद्योगिकी की मदद से अपने काम के प्रभाव को तेजी से बढ़ाना होगा। सहयोग के स्तर को बढ़ाने में मदद करने वाले नए कौशल और तकनीकों का विकास किया जाएगा। मशीनें दोहराने योग्य कार्यों को कर सकती हैं जबकि मनुष्य कम नियमित कार्यों के लिए कदम बढ़ाएंगे।

हेल्थकेयर उद्धरणईटी स्पॉटलाइट

स्वास्थ्य सेवा में कार्यस्थल परिवर्तन पर सत्र देखने के लिए यहां क्लिक करें

ड्रेजेनाईटी स्पॉटलाइट

वैश्विक प्रतिभा तक पहुंच
कंपनियां कहीं से भी कर्मचारियों की तलाश कर सकती हैं। ये श्रमिक पारंपरिक कार्यस्थल या विनिर्माण स्थान पर काम नहीं कर सकते हैं। वे समस्याओं का समाधान कर सकते थे, काम करवा सकते थे या किसी अन्य प्रकार के विशेषज्ञ बन सकते थे। दुनिया भर में फ्रीलांसरों या गिग वर्कर्स की मांग हो सकती है।

खुदरा भावईटी स्पॉटलाइट

रिटेल में कार्यस्थल परिवर्तन पर सत्र देखने के लिए यहां क्लिक करें

वितरित कार्यस्थल
कल का कार्यस्थल कहीं भी हो सकता है, श्रमिकों के घर पर रिमोट या दूसरों के लिए हाइब्रिड। कुछ को कंपनी के कार्यालय कभी देखने को नहीं मिल सकते हैं। कंपनियों को कार्यस्थल के डिजाइन पर पुनर्विचार करने की आवश्यकता होगी ताकि वह सही प्रतिभा को आकर्षित कर सके।

प्रौद्योगिकी श्रमिकों की नब्ज को महसूस करने में मदद कर सकती है।

सांस्कृतिक बदलाव
नेताओं को कंपनी संस्कृति के निर्माण के तरीकों की फिर से कल्पना करनी होगी। इसे आंतरिक और बाहरी प्रक्रियाओं के डिजिटल परिवर्तन की आवश्यकता हो सकती है। उदाहरण के लिए, डिजिटल साइन-इन ही एकमात्र तरीका हो सकता है

यह-आइटेएस उद्धरणईटी स्पॉटलाइट

आईटी में कार्यस्थल परिवर्तन पर सत्र देखने के लिए यहां क्लिक करें

द इकोनॉमिक टाइम्स और गूगल वर्कस्पेस की एक पहल के हिस्से के रूप में हुई बातचीत में विभिन्न उद्योगों के विशेषज्ञ इस बात पर प्रकाश डालते हैं कि नई वास्तविकता को पूरा करने के लिए उनकी कंपनियां कैसे बदल रही हैं।

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks