गोरखपुर कांड: दुबई भी गया था आरोपी मुर्तजा, पासपोर्ट के साथ मिला ये सामान, जांच एजेंसी भी चौंकी


गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात सिपाहियों पर जानलेवा हमला करने के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी को लेकर नए-नए खुलासे हो रहे हैं। जांच एजेंसी ने मुर्तजा को लेकर जांच और तेज कर दी है। मुर्तजा अब्बासी जिहाद की नर्सरी तैयार कर रहा था। मुर्तजा ने कई बैंक खातों में रुपये भेजकर फंडिंग मुहैया कराई थी। नेपाल के बैंक खातों के जरिए करीब आठ लाख रुपये सीरिया के अलग-अलग बैंक खातों में भेजे गए हैं। मुर्तजा ने डालर से विदेशी सिम खरीदा था, जिसका इस्तेमाल वह प्रतिबंधित वेबसाइट्स को सर्च करने में किया करता था। मुर्तजा के पास से नेपाली करेंसी के साथ डॉलर भी मिला है। वहीं, पुलिस अहमद मुर्तजा अब्बासी को मंगलवार सुबह सिद्धार्थनगर के अलीगढ़वा ले गई थी। मुर्तजा ने बताया कि उसने धारदार हथियार बांका यहीं से खरीदा था, लेकिन दुकानदार ने इससे इनकार किया है।

दुबई भी गया था आरोपी मुर्तजा

जांच एजेंसी एटीएस को मुर्तजा का पासपोर्ट भी मिल गया है। पासपोर्ट की जांच में पता चला है कि उसने कुछ महीने पहले ही दुबई की यात्रा भी की है। दुबई वह धार्मिक यात्रा पर गया था। असल में किससे मिलने और क्यों गया था। इसकी जांच अभी जारी है। पासपोर्ट का पता मुंबई वाले फ्लैट का ही है। नियमानुसार, पासपोर्ट निरस्त हो जाना चाहिए था, चूंकि वह कुछ साल से वहां पर नहीं रहता था। 

 

बुलेट प्रूफ जैकेट पहन पुलिस कर्मी संभालेंगे गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा

गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था अभेद होगी। मंदिर के सभी प्रवेश द्वारों पर आधुनिक असलहों से लैस पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगा दी गई है। सभी बुलेट प्रूफ जैकेट पहनकर ड्यूटी करेंगे। अब मंदिर के प्रवेश द्वार पर ही वाहन और सामानों की चेकिंग होगी, इसके बाद ही किसी को प्रवेश मिल सकेगा। उधर, सुरक्षा को और पुख्ता करने के लिए नया प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। इसमें कमांडो की भी ड्यूटी शामिल की गई है।

 

जानकारी के मुताबिक, गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों पर हमले के बाद सुरक्षा के इंतजाम को और पुख्ता करने पर काम शुरू कर दिया गया।

बुधवार को एडीजी अखिल कुमार, डीआईजी जे. रविंद्र, एसएसपी डॉ. विपिन ताडा गोरखनाथ मंदिर पहुंचे और सुरक्षा व्यवस्था को जांचा परखा। मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था को अभेद बनाने के लिए प्रस्ताव तैयार करने की जिम्मेदारी एसएसपी को दी गई है। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks