दर्शकों को भाई माता साहिब कौर के इतिहास पर बनी ‘सुप्रीम मदरहुड’, कहानी में भी है दम


मुंबई. निहाल प्रोडक्शंस के तले बनी ‘सुप्रीम मदरहुड’ (Supreme Motherhood) 14 अप्रैल रिलीज हो चुकी है, जिसे अब दर्शकों से खूब तारीफें मिल रही हैं. डॉ. करणदीप सिंह द्वारा निर्देशित यह 3D एनिमेटेड फिल्म ‘खालसा दी माता’ माता साहिब कौर के इतिहास पर प्रकाश डालती है. फिल्म को दर्शकों से ही नहीं क्रिटिक्स से भी बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. ‘सुप्रीम मदरहुड’ (Supreme Motherhood Movie) माता साहिब कौर की योद्धा मानसिकता को दर्शाती फिल्म है. खालसा पंथ में माता को खालसा माता की उपाधि दी गई है.

‘सुप्रीम मदरहुड’ का संगीत जयदेव कुमार, टीएवी और सौरभ कलसी ने दिया है. वहीं फिल्म में 3D एनिमेशन का काम IRealities Technology Pvt ने किया है. जिसके लिए डायरेक्टर डॉ. करणदीप सिंह की टीम ने काफी रिसर्च भी किया है क्योंकि, फिल्म 16वीं शताब्दी की पृष्ठभूमि पर आधारित है, उनकी टीम ने 16वीं शताब्दी तक के 20 से अधिक ऐतिहासिक संसाधनों पर रिसर्च किया है.

फिल्म में महिला सशक्तिकरण पर दिया गया ध्यान
फिल्म की प्रमाणिकता के लिए 50 से अधिक आधुनिक संदर्भों को भी देखा है. फिल्म में महिला सशक्तिकरण पर विशेष ध्यान दिया गया है. क्योंकि, माता साहिब कौर जी को पंजाब में महिलाओं के उत्थान और प्रेरणा के लिए अपना पहला नायक चुना है. इस फिल्म का गायन भी बेहद खास है, क्योंकि इसमें शंकर महादेवन, अलका याज्ञनिक, कविता कृष्णमूर्ति और रेखा भारद्वाज जैसे दिग्गजों ने अपनी आवाज दी है.

फिल्म के निर्माता वर्ल्डवाइड सिख संगत है जबकि पीवीआर, लाइट हाउस आर्ट स्टूडियो एलएलपी की सीईओ एवं संस्थापक सोनिया लांबा और एसके इवेंट्स एंड प्रोडक्शंस के कोफाउंडर्स सिमरन कौशिक व अखिलेश तिवारी ने फिल्म का वितरण देखा है. भगवंत कौर मूवी के सहायक निर्देशक हैं.

Tags: Entertainment, Entertainment news.

image Source

Enable Notifications OK No thanks