KGF का वो किरदार जिसके एक डायलॉग ने कर दी फिल्म की काया पलट, 27 साल की अर्चना के आगे सब हुए फेल


वैसे तो किसी भ फिल्म को हिट उसके हीरो के कारण जाना जाता है, लेकिन फिल्म की सफलता में हर किरदार की भूमिका अहम होती है. इनमें भी कोई एक ऐसा किरदार जरूर होता हैं जिन्हें भले ही स्क्रीन पर बिताने के लिए कम समय मिला हो, लेकिन वह उतने में ही अपने अभिनय का जादू बिखेर जाते हैं. केजीएफ फिल्म में भी एक ऐसी ही अभिनेत्री का किरदार है.

दरअसल, हम बात कर रहे हैं फिल्म केजीएफ के किरदार रॉकी की मां के बारे में, जिनके एक डायलॉग ने दर्शकों का बखूबी ध्यान खींचा था. बेशक फिल्म के सभी डायलॉग जबरदस्त थे लेकिन रॉकी की मां द्वारा कहे गए एक डायलॉग ने मानों पूरी फिल्म का रुख ही मोड़ दिया हो.



वह  कुछ इस तरह है ‘अगर तुम्हारे अंदर हिम्मत है और हजार लोग तुम्हारे पीछे खड़े हैं तो तुम सिर्फ जंग जीतोगे, लेकिन अगर हजार लोगों ने हिम्मत जुटा ली कि तुम सामने खड़े हो तो तुम पूरी दुनिया जीत लोगे.’ इस अकेले संवाद से ही एक छोटे से किरदार को जबरदस्त पहचान हासिल हुई थी. इस डायलॉग में एक मां का वह रूप देखने को मिला जो अपने बच्चे को सिखाती है कि वह कभी कमजोर न पड़े और हमेशा जीत कर ही लौटे. बताते चलें कि, रॉकी की मां का किरदार निभाने और इस संवाद को कहने वाली अभिनेत्री हैं अर्चना जोइस. 27 साल की अर्चना एक कन्नड़ अभिनेत्री हैं. अर्चना ने अपने किरदार से खूब सुर्खियां बटोरी थीं. कुछ ही देर के रोल से उन्होंने सभी का ध्यान आकर्षित कर लिया था. बेंगलुरु में जन्मी कन्नड़ फिल्मों की अभिनेत्री अर्चना कई सालों से साउथ इंडस्ट्री में सक्रिय हैं. दर्गा’ और ‘महादेवी’ जैसे सीरियल से अपने उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. हालांकि, उन्हें पहचान केजीएफ में छोटे से रोल से मिली है. बात करें इस फिल्म की तो फिल्म ने दुनियाभर के सिनेमा में अपनी खास छाप छोड़ी थी. फिल्म की कहानी से लेकर हर कलाकार खूब लोकप्रिय हुआ.

यह भी पढ़ें-

श्रेया घोषाल ने खूबसूरती से सजाया है घर का हर कोना, नेट वर्थ जानकर उड़ जाएंगे होश !

हॉलीवुड एक्ट्रेस को कॉपी करके हुआ था Sadhna का हेयर स्टाइल फेमस, जानना चाहेंगे नाम



image Source

Enable Notifications OK No thanks