लता मंगेशकर का इलाज करने वाले डॉक्टर ने बताया, कैसे थे स्वर कोकिला के अंतिम पल!


Lata Mangeshkar Death: लेजेंड्री सिंगर लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का 6 फरवरी, 2022 को मुंबई में निधन हो गया था. 92 साल की उम्र में लता दुनिया को अलविदा कह गईं और उनके चाहने वालों को ये खबर सुनकर तगड़ा झटका लगा. लता मंगेशकर मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थीं जहां डॉक्टर प्रतीत समदानी और उनकी टीम उनका इलाज कर रही थी. लता जी के निधन के बाद प्रतीत समदानी ने एक इंटरव्यू में कुछ खुलासे किए हैं. उन्होंने कहा, जब भी लता जी का स्वास्थ्य का खराब होता था, मैं उनका इलाज करता था लेकिन इस बार उनकी सेहत दिन-ब-दिन गिरती ही जा रही थी. हमने पूरा जोर लगाया लेकिन उन्हें बचा नहीं पाए. 

पिछले तीन साल से लता जी का इलाज कर रहे प्रतीत समदानी ने आगे कहा कि जब भी स्वर कोकिला अस्पताल में भर्ती होती थीं तो हमेशा यही कहती थीं कि जो भी अस्पताल में हो सभी को बराबरी से इलाज मिले. प्रतीत बोले, वो किसी भी ट्रीटमेंट के लिए मना नहीं करती थीं और जो भी ट्रीटमेंट उनके लिए जरूरी होता था उसे लेने में कभी भी आनाकानी नहीं करती थीं. 


प्रतीत ने लता जी के सिंपल नेचर की तारीफ करते हुए कहा, मैं हमेशा उनकी मुस्कान याद रखूंगा. यहां तक कि अंतिम समय में इतनी तकलीफ के बावजूद भी उनके चेहरे पर मुस्कान थी. पिछले कुछ सालों से उनकी सेहत ठीक नहीं थी और वो ज्यादा किसी से मिलती-जुलती नहीं थीं. आपको बता दें कि लता जी को पिछले महीने 8 जनवरी को कोविड-19 और निमोनिया के चलते अस्पताल में भर्ती करवाया गया था.


28 सितंबर, 1929 को जन्मीं लता ने अपना करियर 13 साल की उम्र में 1942 में शुरू किया था. सात दशकों के करियर में उन्होंने तकरीबन 50,000 गाने गाए थे. उन्होंने कुल 36 भाषाओं में एक से बढ़कर एक गीत गाकर फैंस के दिल में जगह बनाई थी. 2001 में उन्हें भारत के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया था.

Amrita Singh Affair: कभी Sunny Deol पर लट्टू थीं Amrita Singh, लेकिन इस सच्चाई का पता चलते ही खिसक गई थी पैरों तले जमीन!

Amrita Saif Divorce: जब तलाक के बाद Amrita Singh ने मांगी थी करोड़ों की एलिमनी, सैफ को कहना पड़ा था, ‘मैं कोई Shah Rukh Khan नहीं हूं’!

image Source

Enable Notifications OK No thanks