अब तक नहीं बुझी विश्वेश्वरैया भवन में लगी आग, CM नीतीश ने मौके पर पहुंच कर लिया जायजा


पटना. बिहार की राजधानी पटना स्थित विश्वेश्वरैया भवन में बुधवार की सुबह से लगी आग (Vishweshwaraiah Bhawan Fire) देर शाम तक नहीं बुझ पाई है. जिसके बाद खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अधिकारियों की टीम के साथ विश्वेश्वरैया भवन का जायजा लेने पहुंच गए. सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने आग बुझाने को लेकर अग्निशमन विभाग और आपदा विभाग के द्वारा अपनाई गई प्रक्रिया और संसाधनों के संबंध में विस्तृत जानकारी ली. निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री को अग्निशमन की टीम ने आग पर काबू पाने के लिए की जा रही कार्रवाई की पूरी जानकारी दी.

नीतीश कुमार लगभग आधे घंटे तक विश्वेश्वरैया भवन स्थल पर रूके रहे. इस दौरान उन्होंने भवन के अगले और पिछले हिस्से में लगी आग का मुआयना किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि विश्वेश्वरैया भवन में आग की खबर मिलने के बाद मैंने इस संबंध में पूरी जानकारी ली है. इतनी देर तक आग लगे रहना अपने आप में एक अलग तरह की घटना है. इससे पहले कभी इतनी देर तक किसी सरकारी भवन में आग लगे रहने के बारे में नहीं सुना था. उन्होंने कहा कि आग की सूचना मिलने के बाद मैंने खुद विश्वेश्वरैया भवन पहुंच कर जायजा लेने का फैसला किया. अग्निशमन विभाग आग पर काबू पाने का लगातार प्रयास कर रहा है. सभी अधिकारी इस समय यहां पर मौजूद हैं. इस तरह की दुर्घटना आगे न हो इसको लेकर जो भी जरूरी इक्यूपमेंट है उसे यहां उपलब्ध कराया जाएगा.

विश्वेशरैया भवन में लगी आग पर सुबह से ही काबू पाने की कोशिश की जा रही है. अग्निशमन विभाग, आपदा विभाग और पटना हवाई अड्डा से फायर फाइटिंग की टीम भी आग पर काबू पाने में लगातार जुटी है. आग पर धीरे-धीरे काबू पाने का प्रयास जारी है.

Tags: Bihar News in hindi, CM Nitish Kumar, Fire incident, PATNA NEWS



Source link

Enable Notifications OK No thanks