The Hundred: जेम्स विंस का कहर, सीजन के पहले मुकाबले में ही दिखी छक्के-चौकों की बारिश


लंदन. द हंड्रेड टूर्नामेंट (The Hundred 2022) के दूसरे सीजन का आगाज हो चूका है. इस सीजन का पहला मुकाबला बीते बुधवार को वेल्स फायर (Welsh Fire) और साउदर्न ब्रेव (Southern Brave) के बीच साउथेम्प्टन में खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में साउदर्न की टीम को 31 गेंद शेष रहते नौ विकेट से बड़ी जीत मिली. मैच के हीरो साउदर्न ब्रेव के कैप्टन जेम्स विंस (James Vince) रहे. 31 वर्षीय सलामी बल्लेबाज ने पारी की शुरुआत करते हुए 41 गेंद में 71 रनों की नाबाद विस्फोटक अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान विंस के बल्ले से आठ चौके एवं एक छक्का निकला.

द हंड्रेड टूर्नामेंट के इस सीजन के पहले मुकाबले में साउदर्न ब्रेव की टीम ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया था. वहीं विपक्षी टीम द्वारा पहले बल्लेबाजी के लिए मिले न्योते को स्वीकार करते हुए वेल्स फायर की टीम 100 गेंद में सात विकेट के नुकसान पर 107 रन बनाने में कामयाब रही. टीम के लिए खराब शुरुआत के बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे बेन डकेट ने 31 गेंद में 41 रनों की जुझारू महत्वपूर्ण पारी खेली. डकेट के बल्ले से इस दौरान पांच चौके निकले.

यह भी पढ़ें- टी20 वर्ल्ड कप में किसके नाम सबसे ज्यादा विकेट, जानिए टॉप-5 में है कोई भारतीय?

साउदर्न ब्रेव के लिए इस मुकाबले में सबसे सफल गेंदबाज क्रेग ओवरटन और क्रिस जॉर्डन रहे. इन दोनों गेंदबाजों ने अपनी टीम के लिए क्रमशः 20 और 15 गेंद डालते हुए दो-दो सफलता प्राप्त किए . इसके अलावा माइकल होगन और जेक लिंटोट ने एक-एक विकेट चटकाया.

वेल्स फायर द्वारा दिए गए 108 रनों के लक्ष्य को साउदर्न की टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 69 गेंदों में आसानी से प्राप्त कर लिया. टीम के लिए कैप्टन विंस ने मैच जिताऊ पारी खाली. इसके अलावा एलेक्स डेविस ने 21 गेंद में 26 और मार्कस स्टोइनिस ने आठ गेंद में नाबाद छह रनों का योगदान दिया.

साउदर्न ब्रेव के लिए इस मुकाबले में एकमात्र सफल गेंदबाज जैक बॉल (Jake Ball) रहे. उन्होंने टीम के लिए 19 गेंद डालते हुए 25 रन खर्च कर एलेक्स डेविस के रूप में एक सफलता प्राप्त की.

Tags: Cricket, James Vince, The Hundred

image Source

Enable Notifications OK No thanks