उतार-चढ़ाव भरी रही इस एक्ट्रेस की जिंदगी, मंसूर अली खान से होते-होते रह गई थी शादी!


Simi Garewal Facts: 70-80 के दशक में कई अभिनेत्रियों ने बॉलीवुड में एंट्री की थी. इसमें सिमी ग्रेवाल (Simi Garewal) का नाम शामिल है. सिमी का जन्म 17 अक्टूबर , 1947 को लुधियाना में हुआ था. सिमी बचपन से ही एक्टिंग की दुनिया से प्रभावित थीं लेकिन घरवाले चाहते थे कि वो अच्छी शिक्षा ग्रहण करें. इसी वजह से सिमी को पढ़ाई के लिए अपनी बहन के साथ इंग्लैंड भेज दिया गया था.

सिमी ने पढ़ाई पूरी की और फिर अपने एक्टिंग के पैशन को पूरा करने में लग गईं. उनकी पहली फिल्म इंग्लिश में थी जो कि 1962 में थी और उसका नाम  ‘टार्ज़न गोज़ टू इंडिया’ था. इस फिल्म में सिमी के हीरो फिरोज खान थे. इसके बाद सिमी को पहला ब्रेक फिल्म ‘सन ऑफ़ इंडिया’ से मिला जिसमें उनका छोटा सा रोल भी काफी प्रभावशाली था. सिमी को सही मायनों में पहचान 1965 में रिलीज हुई फिल्म तीन देवियां से मिली.

पर्सनल लाइफ पर नजर डालें तो सिमी और नवाब मंसूर अली खान पटौदी एक समय प्यार में थे लेकिन किसी वजह से इन्हें अलग होना पड़ा और इनकी शादी नहीं हो पाई. मंसूर से रिश्ता टूटने के बाद सिमी ने दिल्ली के मशहूर बिजनेसमैन रवि मोहन से शादी की लेकिन ये रिश्ता टिक नहीं पाया और जल्द ही दोनों का तलाक हो गया. शादी टूटने से सिमी को झटका लगा लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें इस बात का मलाल सबसे ज्यादा है कि वो मां नहीं बन पाईं और उनकी कोई संतान नहीं है.

प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो एक्टिंग के अलावा सिमी ने डायरेक्शन की दुनिया में कदम रखा था. उन्होंने मिथुन चक्रवर्ती और अनुराधा पटेलस्टारर रुखसत बनाई थी. इसके अलावा राज कपूर की डॉक्यूमेंट्री के साथ ही 1991 में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की डॉक्यूमेंट्री बनाकर भी सिमी चर्चा में आ चुकी हैं. सिमी का चैट शो ‘रोंदेवू विद सिमी ग्रेवाल’ भी काफी लोकप्रिय हुआ था.     

TV Comedians: गुमनामी के अंधेरे खो गए टीवी के ये मशहूर कॉमेडियन, Kapil Sharma की पॉपुलैरिटी ने फीकी कर दी चमक !

Sunil Grover Heart Surgery: सुनील ग्रोवर की हुई हार्ट सर्जरी, अस्पताल में भर्ती कॉमेडियन की अब ऐसी है हालत

image Source

Enable Notifications OK No thanks