एकनाथ शिंदे और अन्य बागी विधायकों के होटल में रहने का कितना आया खर्चा, अधिकारी ने दी जानकारी


गिगुवाहाटी: आठ दिनों तक गुवाहाटी के एक पांच सितारा होटल में डेरा डाले रहे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और शिवसेना के बागी विधायकों ने बुधवार को निकलने से पहले अपना बिल चुका दिया था. होटल के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

होटल के अधिकारियों ने यद्यपि कुल बिल के बारे में चुप्पी साध रखी है लेकिन सूत्रों ने कहा कि जालूकबाड़ी के निकट गोटानगर में रेडिसन ब्लू होटल में इन विधायकों के ठहरने के मद में 68-70 लाख रूपये का भुगतान किया गया.

होटल के विभिन्न तलों पर कुल 70 कमरे महाराष्ट्र के विधायकों एवं उनके सहयोगियों के लिए बुक किये गये थे. होटल ने 22 से 29 जून के बीच उनके ठहरने के दौरान अपने रेस्तरां, बैंक्वेट एवं अन्य सुविधाओं को बंद कर रखा था.

होटल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पहचान उजागर नहीं करने की शर्त पर ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘ महाराष्ट्र के विधायक सामान्य अतिथि की तरह ठहरे. उन्होंने जाने से पहले बिल चुका दिया. कोई भी पैसा लंबित नहीं है.’’

अधिकारी ने हालांकि यह नहीं बताया कि यह बिल कितनी राशि का था लेकिन यह जरूर कहा कि विधायक “सुपीरियर एवं डीलक्स श्रेणी के कमरों में ठहरे.’’ रेडिसन ब्लू की वेबसाइट के अनुसार गुवाहाटी में उसके होटल में विभिन्न श्रेणियों के कमरों का शुल्क स्थिर नहीं है और लगभग प्रतिदिन बदलता है.

सूत्रों ने कहा कि आम तौर पर सुपीरियर कमरों का किराया 7,500 रूपये एवं डीलक्स कमरों का किराया 8,500 रूपये हैं. रियायतों एवं करों के बाद कुल रकम करीब 68 लाख बैठती है.

Tags: Assam, Eknath Shinde, Guwahati, Maharashtra Politics



Source link

Enable Notifications OK No thanks