रनवे पर कीचड़ में फंसे विमान के पहिये, इंडिगो ने कैंसिल की उड़ान, क्‍या बोला एयरपोर्ट अथॉरिटी?


हाइलाइट्स

असम से कोलकाता आ रहे इंडिगो के विमान का पहिया फिसलकर कीचड़ में धंसा.
विमान में 98 यात्री सवार थे. सभी यात्री सुरक्षित हैं.
एयरपोर्ट अथॉरिटी ने इसे एक तकनीकी खामी बताया है.

नई दिल्ली. इंडिगो की फ्लाइट का पहिया रनवे से फिसलकर कीचड़ में फंसने का मामला सामने आया है. यह फ्लाइट गुरुवार को असम के जोरहट से कोलकाता जा रही थी. खबर के अनुसार, इस विमान में कुल 98 यात्री सवार थे. इस घटना के बाद विमान में हड़कंप मच गया. घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. घटना के बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित विमान से बाहर निकाल लिया गया.

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारी के अनुसार, यह इंडिगो का 6E757 विमान था. हालांकि, अधिकारी ने इसे एक तकनीकी खामी बताते हुए कहा कि कई घंटों तक फंसे रहने के बाद उड़ान को रद्द कर दिया गया. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. इस वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए इंडिगो ने कहा कि वे इस मामले की जांच कर रहे हैं. खबर के अनुसार, शुरुआती जांच में विमान में किसी तरह की तकनीकी खामी सामने नहीं आई है. गौरतलब है कि पिछले कुछ समय में विमानों में तकनीकी खामियों से जुड़ी घटनाएं बहुत बढ़ गई हैं.

ये भी पढ़ें- टोकनाइजेशन के बावजूद आपके कार्ड का डेटा स्टोर कर सकेंगे बैंक, आरबीआई ने दी अनुमति

स्पाइसजेट की उड़ानें घटाई गईं
बता दें कि इसी तरह की घटनाओं के चलते विमानन नियाम डीजीसीए ने स्पाइसजेट की घरेलू उड़ानों को आठ हफ्ते के लिए 50 फीसदी तक सीमित कर दिया है. स्पाइसजेट की उड़ानों में 1 महीने के अंदर करीब 8 फॉल्ट देखने को मिले थे. इसके बाद विमानन नियामक ने एयरलाइन के खिलाफ सख्त कदम उठाया. इंडिगो की एक उड़ान में ही पिछले हफ्ते बम की अफवाह के बाद उसे रोक दिया गया था. हालांकि, ये खबर झूठी निकली और जानकारी देने वाले शख्स को हिरासत में ले लिया गया था.

डीजीसीए का बयान
28 जुलाई को डीजीसीए प्रमुख अरुण कुमार ने कहा था कि उड़ानों से जुड़ी हालिया घटनाओं पर इतना हल्ला निराशाजनक है. उन्होंने कहा था, “हां, हमने डायवर्जन देखे. उड़ानों को मोड़ना पड़ा, रद्द करना पड़ा, प्रायोरिटी, सुरक्षात्मक या आपातकालीन लैडिंग करानी पड़ी. लेकिन आप बताएं कि किस एविशन बाजार में यह घटनाएं नहीं होती हैं. उनका यह बयान स्पाइसजेट पर हुई कार्रवाई के बाद आया था. वहीं, डीजीसीएन ने कहा था कि उन्होंने हालिया घटनाओं को संज्ञान लिया है और विभिन्न ऑडिट व स्पॉट चेक किए गए हैं.

Tags: Accident, Airlines, Business news, Indigo Airlines

image Source

Enable Notifications OK No thanks