भारत और पाकिस्तान के बीच हो सकती है ट्राई सीरीज, ऑस्ट्रेलिया ने तैयार किया बड़ा प्लान


कराची. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की ठंडी प्रतिक्रिया के बावजूद भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम के साथ हर साल चार देशों के टूर्नामेंट का प्रस्ताव लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. पीसीबी के विश्वसनीय सूत्र ने कहा कि रमीज अब भी अपने प्रस्ताव पर काम कर रहे हैं और उन्होंने कुछ अन्य प्रमुख बोर्ड के अधिकारियों के साथ भी इस बारे में बात की है. बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jay Shah) ने रमीज के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) के मुख्य कार्यकारी निक हॉकले ने कहा कि हम भारत और पाकिस्तान के साथ ट्राई के आयोजन पर विचार करने को तैयार है.

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच के लिए निक हॉकले (Nick Hockley) रावलपिंडी आए थे. उन्होंने कहा कि उनकी व्यक्तिगत राय है कि इसे मूर्तरूप दिया जा सकता है. हॉकले ने पत्रकारों से कहा, ‘आप अगर मुझसे पूछते हैं तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया निश्चित रूप से इस प्रस्ताव पर विचार करने और पाकिस्तान, भारत, आस्ट्रेलिया के बीच ट्राई सीरीज की मेजबानी करने पर विचार करने को तैयार है. पहले भी इस तरह का सफल आयोजन हो चुका है.’ लेकिन बीसीसीआई इसके लिए तैयार होगा, यह देखने वाली बात होगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: आईपीएल से पहले पंजाब किंग्स के बेहतरीन स्पिनर ने की शादी, देखें Photo

यह भी पढ़ें: IPL 2022: CSK का धाकड़ बल्लेबाज दौड़-दौड़ कर बल्लेबाजी की प्रैक्टिस कर रहा, अनोखा Video

24 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई पाकिस्तान दौर पर है

ऑस्ट्रेलिया की टीम 24 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर (Pakistan Vs Australia) आई है. उसे यहां तीन टेस्ट, तीन वनडे और एक टी20 का मुकाबला खेलना है. सीरीज का पहला टेस्ट्र ड्रॉ रहा था. वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच (India vs Pakistan) लंबे समय से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जा रही है. आईसीसी या बड़े टूर्नामेंट में ही दोनों टीमों एक-दूसरे के खिलाफ उतरती हैं.

Tags: BCCI, Cricket australia, Pakistan, Pcb, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks