Ranbir Kapoor और श्रद्धा कपूर के फिल्म सेट पर मची हलचल, 1 करोड़ न मिलने पर मजदूरों ने मचाया बवाल


बॉलिवुड ऐक्टर्स रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) अपनी अगली फिल्म की शूटिंग एक साथ कर रहे थे। इस फिल्म में कई गाने थे, जिनमें से किसी एक गाने में कई लोगों की मेहनत लगी थी। गाना पूरा होने के बाद अब उन मजदूरों ने प्रोडक्शन पर यह आरोप लगाया है कि उन्हें करोड़ों का भुगतान नहीं किया गया है।

इस मामले में पुलिस को बुलाए जाने पर वे श्रमिकों को पुलिस स्टेशन ले गएं और बाद में यूनियन उन्हें रिहा करने के लिए पुलिस के पास पहुंचे। एक सूत्र का कहना है, “आंदोलन आक्रामक नहीं था, लेकिन फिर भी, यह अराजकता थी, वास्तव में, भगदड़।” हालांकि पुलिस वैन में मजदूरों को ले जाने के बाद भी गोलीबारी जारी रही।

रणबीर कपूर श्रद्धा कपूर

लव फिल्म्स ने इससे पहले फिल्म स्टूडियो सेटिंग एंड अलाइड मजदूर यूनियन के महासचिव गणेश्वरलाल श्रीवास्तव की गई शिकायत के जवाब में एफडब्ल्यूआईसीई और अन्य यूनियनों को एक पत्र भेजा था कि वे किसी भी गैर-भुगतान के लिए जिम्मेदार नहीं हैं क्योंकि उन्होंने सभी आवश्यक भुगतान दिए हैं। दीपांकर दास दासगुप्ता ने बताया, “अगर मेरी गलती होती, तो क्या मैं अभी भी लव के साथ शूटिंग कर रहा होता? वास्तव में, जैसा कि हम बोलते हैं, मैं उसी रणबीर-श्रद्धा के सेट पर हूं।”

रणबीर कपूर श्रद्धा कपूर

दिबांकर दास गुप्ता के मुताबिक गड़बड़ी के लिए हाइपरलिंक के जयशंकर और गौतम जिम्मेदार थे। उन्होंने कहा, “आप देखिए, मैंने प्रोजेक्ट को हाइपरलिंक नाम की एक कंपनी को आउटसोर्स किया था, जहां से दो लोगों ने मेरे साथ एक समझौता किया था। बहुत बाद में, हमें पता चला कि उन दोनों ने प्रशांत विचारे को आउटसोर्स किया था। अब, मैंने कई परियोजनाओं पर जयशंकर और गौतम के साथ काम किया है। वे बोर्ड में आने के बाद लव से भी मिले थे। मैं कैसे सपना देख सकता हूं कि वे इसे आगे किसी और को आउटसोर्स करेंगे? और ध्यान रहे, उन्होंने ऐसा किया था ‘हमें लूप में नहीं रखा। वास्तव में, बाद में मुझे बताया गया कि वे 1 करोड़ रुपये से अधिक के बजट से अधिक हो गए हैं। क्या यह संभव है कि कोई भी 1 करोड़ रुपये से अधिक बजट पर जाए और इसे ध्यान में न लाए जो लोग उस परियोजना में उससे ऊपर हैं? और वैसे, ऐसा कोई काम नहीं किया गया जिससे उन्हें दिए गए 1 करोड़ रुपये से अधिक खर्च करने की आवश्यकता हो। मेरे बैंक खाते यह दिखाने के लिए खुले हैं कि कोई हॉच नहीं है।”

रणबीर कपूर श्रद्धा कपूर

image Source

Enable Notifications OK No thanks