​एयरपोर्ट अथॉरिटी में होगी बम्पर पदों पर भर्ती, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन, यहां जानें डिटेल्स


AAI Recruitment 2022: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा जूनियर एग्जीक्यूटिव के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. इच्छुक व पात्र उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आधिकारिक साइट पर जाकर 15 जून से आवेदन कर सकेंगे. इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 14 जुलाई 2022 तय की गई है.

AAI Recruitment 2022: ये है रिक्ति विवरण
इस भर्ती अभियान के द्वारा जूनियर एग्जीक्यूटिव एयर ट्रैफिक कंट्रोल के 400 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी. इसके तहत सामान्य वर्ग 163 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 108 पद, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 40 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 59 पद और अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 30 पदों पर भर्ती होगी.

AAI Recruitment 2022: आवश्यक शैक्षिक योग्यता
एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से फिजिक्स और मैथ्स विषयों के साथ बीएससी होना चाहिए.

AAI Recruitment 2022: आयु सीमा
आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार की उम्र 27 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. वहीं, सरकारी दिशा-निर्देशों के अनुसार आरक्षित वर्ग के आवेदकों को अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी.

AAI Recruitment 2022: आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को एक हजार रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा.

AAI Recruitment 2022: चयन प्रक्रिया
इस भर्ती के तहत जूनियर एग्जीक्यूटिव पदों को भरा जाना है. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन एग्जाम और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा. उम्मीदवार इस भर्ती के लिए 15 जून से 14 जुलाई 2022 तक आवेदन कर सकते हैं.

​​MBOSE Result 2022: मेघालय बोर्ड आज जारी करेगा आर्ट्स स्ट्रीम का रिजल्ट, यहां जानें रिजल्ट चेक करने का आसान तरीका

WB HS Result 2022 Toppers List: आदिशा देबशर्मा ने 498 अंकों के साथ टॉप की परीक्षा, यहां देखें टॉपर्स की लिस्ट

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks