ये हैं भारत में बिकने वाली सबसे अच्छी इलेक्ट्रिक बाइक्स, सिंगल चार्ज में देती हैं 200 km की रेंज


नई दिल्ली. भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्पेस तेजी से फल-फूल रहा है. इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में, जहां हमारे पास ढेर सारे स्कूटर हैं, मोटरसाइकिलें काफी सीमित हैं. Revolt RV400 भारत में अगस्त 2019 में लॉन्च होने वाली पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल थी. इसके बाद जनवरी 2022 में Tork Kratos आई और हाल ही में हमें ओबेन रोर भी लॉन्च हुई है.

आज यहां Revolt RV400, Oben Rorr और Tork Kratos इलेक्ट्रिक बाइक की प्राइस, फीचर्स, रेंज, चार्जिंग टाइम और परफॉर्मेंस के बारे में जानते हैं.

ये भी पढ़ें- OLA लॉन्च करेगी सबसे सस्ता Electric Scooter, कीमत और फीचर्स होंगे जबरदस्त

Revolt RV400
RV400 में 3KW (मिड ड्राइव) मोटर मिलती है, जो 72V, 3.24KWh लिथियम-आयन बैटरी से चलती है. Revolt Motors का दावा है कि इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की टॉप स्पीड 85kmph है. कंपनी के मुताबिक लीथियम-आयन बैटरी को 4.5 घंटे में जीरो से 100 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है और प्रति चार्ज यह लगभग 150 किमी की रेंज ऑफर करेगी इस बाइक की कीमत 1.25 लाख रुपये है. इसके अलावा इस पर अलग-अलग राज्यों की ईवी पॉलिसी के हिसाब से सब्सिडी भी मिलती है.

Oben Rorr
Oben ने हाल ही में इस इलेक्ट्रि बाइक को लॉन्च किया है. इसकी शुरुआती कीमत 99,999 रुपये है. Oben Rorr की डिलीवरी जुलाई में शुरू होगी. इस बाइक की खास बात यह है कि इसमें एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया हुआ है, जो बाइक की स्पीड, बैटरी चार्ज स्थिति, राइडिंग रेंज समेत कई जानकारी देती है. यह बाइक 2 घंटे में फुल चार्ज हो सकती है. बाइक में परफॉर्मेंस और रेंज के लिए तीन राइडिंग मोड दिए गए है. यह सिंगल चार्ज में 150 किमी तक की रेंज देती है.

ये भी पढ़ें- ज्यादा पावरफुल होकर आ रही है Maruti Swift, गजब की स्पीड और दमदार फीचर्स

Tork Kratos
Tork Kratos R इलेक्ट्रिक बाइक में 4 Kwh लिथियम-आयन बैटरी पैक लगाया गया है. इसमें एक पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर लगाई गई है जो 9.0 Kw का पावर और 38 Nm का टॉर्क जनरेट करती है. इस बाइक की अधिकतम स्पीड 105 किलोमीटर प्रति घंटा है. दावा किया जा रहा है कि एक बार फुल चार्ज होने पर यह बाइक 180 किलोमीटर की रेंज देती है. इस बाइ की कीमत 1.17 लाख रुपये से शुरू होती है.

Tags: Auto News, Autofocus, Bike news, Car Bike News, Electric Vehicles

image Source

Enable Notifications OK No thanks