शरमन जोशी को प्रेम चोपड़ा की बेटी प्रेरणा से हुआ था पहली नजर में प्यार, बन चुके हैं तीन बच्चों के पिता


फिल्म ‘3 इडियट्स’ ऐक्टर शरमन जोशी आज 28 अप्रैल को अपना 43वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। ‘स्टाइल’, ‘फरारी की सवारी’, ‘रंग दे बसंती’ जैसी कई शानदार फिल्मों में नजर आ चुके शरमन जोशी तीन बच्चों के पिता भी हैं। आज उनके बर्थडे पर जानते हैं कैसी थी प्रेरणा चोपड़ा के साथ उनकी स्टोरी।

रोहित रॉय हैं शरमन जोशी के जीजा
नागपुर में जन्मे शरमन जोशी गुजराती ब्राह्मण फैमिली से ताल्लुक रखते हैं। शरमन जोशी के पिता अरविंद जोशी गुजराती थिएटर से जुड़े थे। उनकी बहन मानसी जोशी की शादी बॉलिवुड ऐक्टर रोहित रॉय से हुई थी।


प्रेम चोपड़ा की बेटी प्रेरणा से मुलाकात
शरमन और प्रेम चोपड़ा की बेटी प्रेरणा चोपड़ा की मुलाकात एक-दूसरे से तब हुई थी जब वे कॉलेज में पढ़ रहे थे। कहते हैं शरमन जोशी को प्रेरणा से पहली ही नजर में प्यार हो गया था। प्रेरणा को भी शरमन काफी पसंद आए थे। एक-दूसरे को पसंद करने वाली शरमन और प्रेरणा ने एक-दूसरे से कभी अपने दिल की बातें नहीं कही।


21 साल की उम्र में रचाई शादी
हालांकि दोनों की मुलाकात होती रही। कहते हैं कि दोनों को एक-दूसरे से कभी अपने प्यार का इजहार नहीं किया। दोनों 1999 में एक-दूसरे से मिलने लगे थे और महज एक साल बाद साल 2000 में 15 जनवरी को शादी के बंधन में बंध गए। शरमन तब केवल 21 साल के थे जब शादी का फैसला लिया। अब इस शादी को करीब 22 साल हो चुके हैं और शरमन-प्रेरणा तीन बच्चों के पैरंट्स हैं। बेटी ख्याना जोशी (2005) के अलावा दो ट्विन्स बेटे विहान और वरयान जोशी (2009) हैं। शरमन जहां ऐक्टिंग की दुनिया से जुड़े हैं वहीं वाइफ प्रेरणा एक बिजनसवुमन हैं।


फिल्म ‘3 इडियट्स’ में प्लेबैक सिंगिंग
शरमन ने साल 1999 में ‘गॉडमदर’ से बॉलिवुड में एंट्री मारी। वहीं पॉप्युलर फिल्म ‘3 इडियट्स’ में ऐक्टिंग के साथ-साथ प्लेबैक (Give Me Some Sunshine, Give Me Some Rain) सिंगिंग भी किया।

ऐक्टिंग की शुरुआत टेलिविजन से
शरमन ने ऐक्टिंग की शुरुआत टेलिविजन से की थी। उन्होंने साल 1995 में ‘महाराजा रंजीत सिंह’ से पर्दे पर डेब्यू किया था।



image Source

Enable Notifications OK No thanks