30 दिन की वैलिडिटी के साथ आते हैं BSNL के ये बेस्ट शॉर्ट-टर्म प्लान, जानें कीमत और बेनेफिट्स…


भारत संचार निगम लिमिटिड (BSNL) सरकारी टेलीकॉम कंपनी को अपने सस्ते रीचार्ज प्लान के लिए जाना जाता है, जिसमें ग्राहकों को कई सारे बेनेफिट्स प्रदान किए जाते हैं। हालांकि, कई यूज़र्स लॉन्ग-टर्म वैलिडिटी से लैस प्लान के विपरित शॉर्ट-टर्म वैलिडिटी प्लान की तलाश में होते हैं, जिसमें उन्हें ज्यादा से ज्यादा डाटा और समान्य टेलीकॉम सुविधाएं प्राप्त हो। बीएसएनएल कंपनी अपने प्रीपेड रीचार्ज प्लान पोर्टफॉलियो में  कई शॉर्ट-टर्म वैलिडिटी प्लान लेकर आती है, लेकिन किसी में केवल डाटा सुविधा मिलती है तो कुछ प्लान लॉन्ग वैलिडिटी के साथ आते हैं। लेकिन हमने आपकी सुविधा के लिए ऐसे शॉर्ट-टर्म वैलिडिटी प्लान लेकर आए हैं, जो आपको शॉर्ट-टर्म के लिए अच्छा-खासा डाटा बेनेफिट प्रदान करते हैं।
 

BSNL Rs 140 Recharge plan

BSNL कंपनी 140 रुपये में ग्राहकों को 30 दिन तक की वैलिडिटी प्रदान करती है। इस प्लान के तहत ग्राहकों को डेली 2 जीबी डाटा बेनेफिट्स प्रदान किए जाते हैं। 30 दिन की वैलिडिटी के हिसाब से यह प्लान पूरे 60 जीबी डाटा इस्तेमाल के लिए प्रदान करता है। डेली डाटा कोटा खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर 40Kbps रह जाती है। साथ में यह प्लान डेली 100 एसएमएस की सुविधा भी प्रदान करता है। ध्यान देने वाली बात यह है कि यह प्लान केवल गुजरात में RNSBL ग्राहकों के लिए ही उपलब्ध है।

BSNL Rs 147 Recharge plan

140 रुपये के विपरित BSNL के 147 रुपये के प्रीपेड रीचार्ज प्लान में भी ग्राहकों को पूरे 30 दिन तक की वैलिडिटी प्राप्त होती है। हालांकि, यह प्लान हर किसी के लिए उपलब्ध है। प्लान के तहत 30 दिन तक की वैलिडिटी के अंदर ग्राहकों को 10GB हाई-स्पीड डाटा एक्सेस प्रदान किया जाता है, जिसका इस्तेमाल वह पूरे 30 दिन तक कर सकते हैं। इसके अलावा, प्लान में अनलिमिटिड वॉयस कॉलिंग सुविधा भी शामिल है, जिसके तहत आप लोकल व नेशनल रोमिंग कॉल कर सकते हैं। हालांकि, इस प्लान में ग्राहकों को SMS सुविधा प्राप्त नहीं होती है।  

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks