चिलचिलाती गर्मी में AC जैसी ठंडक देंगे ये कूलर, कीमत देख तुरंत कर लेंगे बुक


इन दिनों चिलचिलाती गर्मी सभी को परेशान कर रही है। गर्मी से राहत पाने के लिए लोग घर में एसी और कूलर का इस्तेमाल कर रहे हैं। मार्केट में इन दिनों ऐसे कूलर मौजूद हैं जो एसी जैसी ठंडक देते हैं। ऐसे ही कुछ कूलर के बारे में बता रहे हैं राजेश भारती

Symphony Jumbo 70
Symphony कंपनी का यह कूलर किसी कमरे या बड़े हॉल के लिए बेस्ट है। यह कूलर 375 स्क्वायर फीट तक के एरिया को ठंडा कर सकता है। इसमें 70 लीटर का टैंक दिया गया है जो एक बार पूरा भरने पर एक दिन आराम से चल जाता है। इसमें तीनों डायरेक्शन में दिए गए पैड का काफी बड़ा है जिससे हवा और ठंडी होकर आती है। इनमें घास (Aspen) के पैड लगे हैं जो पूरी तरह गीला होने के बाद अच्छा रिजल्ट देते हैं। इस कूलर के साथ ट्रॉली फ्री आती है। इस कूलर के कुछ फीचर्स इस प्रकार हैं:
– इसे चलाने पर बहुत कम आवाज होती है, जो आपकी नींद में खलल नहीं डालती।
– यह काफी कम बिजली खर्च करता है और इसे इनवर्टर पर भी चलाया जा सकता है।
– इसे घर के अंदर या बाहर, कहीं भी रखकर इस्तेमाल कर सकते हैं।
कीमत: 11,751 रुपये
कहां से खरीदें: shop.symphonylimited.com

BAJAJ DC 55 DLX
बजाज कंपनी का यह कूलर ठंडी हवा देने के मामले में किसी से पीछे नहीं है। इसमें टर्बो फैन टेक्नॉलजी इस्तेमाल की गई है जिसकी मदद से यह 70 फीट तक हवा फेंक सकता है। यह कूलर करीब 900 स्क्वायर फीट तक के एरिया को ठंडा कर सकता है। इसमें 54 लीटर का पानी का टैंक दिया गया है। इसमें एंटी-बैक्टीरियल हनीकॉम्ब पैड लगे हैं। इस कूलर के कुछ फीचर्स इस प्रकार हैं:
– इसमें आइस चैम्बर लगा है। इस चैम्बर में आइस भरकर रखने से हवा आइस से टकराकर और ठंडी हो जाती है जिससे एसी जैसी कूलिंग मिलती है।
– यह कूलर भी काफी कम बिजली खर्च करता है और इसे इनवर्टर पर भी चलाया जा सकता है।
– 100% ह्यूमिडिटी तक के मौसम में यह ठंडी हवा देता है।
कीमत: 8,999 रुपये
कहां से खरीदें: amazon.in

Crompton Optimus 100
Crompton कंपनी का यह कूलर यही मायने में बहुत बड़े कमरे या बड़े हॉल के लिए बेस्ट है। इसमें 100 लीटर का पानी का टैंक दिया गया है। यह कूलर करीब 650 स्क्वायर फीट तक के एरिया को ठंडा कर सकता है और यह 55 फीट तक हवा फेंक सकता है। इसमें हनीकॉम्ब पैड के साथ नेट भी लगी है ताकि मच्छर या कोई कीड़ा हवा के रास्ते कूलर में न आ जाए। इस कूलर के कुछ फीचर्स इस प्रकार हैं:
– इस कूलर को इनवर्टर से भी चला सकते हैं।
– इसकी मोटर में ओवरलोड प्रोटेक्शन दिया गया है ताकि मोटर को जल्दी खराब होने से बचाया जा सके।
– पानी के लिए इसमें ऑटो फिल और ऑटो ड्रेन फीचर दिया गया है।
कीमत: 13,799 रुपये

Source link

Enable Notifications OK No thanks