Stock Market : बाजार में लगातार तीसरे दिन बढ़त का अनुमान, ये फैक्‍टर दिखाएंगे निवेशकों को राह


नई दिल्‍ली. भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) धीरे-धीरे ही सही लेकिन स्थिरता की ओर बढ़ रहा है. ग्‍लोबल फैक्‍टर के सहारे बुधवार को लगातार तीसरे दिन सेंसेक्‍स और निफ्टी में तेजी रह सकती है.

सेंसेक्‍स ने मंगलवार को भी 350 अंकों की बढ़त के साथ 57,944 पर अपना कारोबार बंद किया था. निफ्टी भी 103 अंक मजबूत होकर 17,325 के स्‍तर पर पहुंच गया. एक्‍सपर्ट का कहना है कि क्रूड की कीमतों में आ रही नरमी के कारण अमेरिका और यूरोपीय बाजारों में तेजी का माहौल है. एक्‍सपर्ट का कहना है कि ऐसे ही कई फैक्‍टर्स का असर भारत सहित अन्‍य एशियाई बाजारों पर आज दिखेगा.

ये भी पढ़ें – हर आदमी पर लदा है 98,776 रुपये का कर्ज, जानें देश पर कुल कितने रुपये कर्ज का बोझ

अमेरिका और यूरोप में जबरदस्‍त उछाल
क्रूड के रेट नीचे आने और रूस-यूक्रेन के बीच युद्ध समाप्‍त होने की संभावनाओं से अमेरिका और यूरोपीय बाजार फिर गुलजार हो रहे हैं. अमेरिका के प्रमुख स्‍टॉक एक्‍सचेंज Nasdaq पर 1.84 फीसदी का बड़ा उछाल दिख रहा है. इसी तरह, यूरोपीय बाजारों में जर्मनी के स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर 2.79 फीसदी की तेजी दिख रही. फ्रांस के शेयर बाजार में 3.08 फीसदी और लंदन स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर 0.86 फीसदी का उछाल दिख रहा है.

बढ़त पर खुले एशियाई बाजार
एशियाई बाजारों में बुधवार सुबह ठीकठाक तेजी दिख रही है. सिंगापुर के एक्‍सचेंज पर 0.87 फीसदी का उछाल है तो ताइवान में 0.76 फीसदी की तेजी दिख रही. इसके अलावा दक्षिण कोरिया के कॉस्‍पी पर भी 0.32 फीसदी की बढ़त दिख रही है, लेकिन जापान का निक्‍केई स्‍टॉक एक्‍सचेंज 0.80 फीसदी गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है.

ये भी पढ़ें – Petrol Diesel Prices Hike : आज भी 85 पैसे बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर में कितना पहुंचा एक लीटर का रेट

विदेशी निवेशकों ने लगाई पूंजी
विदेशी संस्‍थागत निवेशकों (FIIs) ने एक बार फिर भारतीय बाजार में पूंजी लगाने पर भरोसा जताया है. (FIIs) ने मंगलवार को 35.47 करोड़ रुपये के शेयरों की शुद्ध खरीद की. साथ ही घरेलू निवेशकों ने भी बाजार में पूंजी लगाई है. घरेलू निवेशकों ने मंगलवार को 1,713.31 करोड़ रुपये के शेयरों की शुद्ध खरीदारी की जिससे बाजार में तेजी आई.

आज इन स्‍टॉक्‍स पर लगा सकते हैं दांव
-MOIL के शेयरों का टार्गेट प्राइस 205 रुपये तक पहुंच सकता है.
-Adani Ports के शेयरों की कीमत भी 780 रुपये तक जा सकती है.
-Max Financial Services Ltd के शेयरों का टार्गेट प्राइस भी 762 रुपये जा सकता है.
-Infosys के दमदार प्रदर्शन से टार्गेट प्राइस 1927 रुपये रखा गया है.
-Delta Corp के शेयरों का टार्गेट प्राइस भी 350 रुपये जा सकता है.

Tags: BSE Sensex, Nifty50, Share market

image Source

Enable Notifications OK No thanks