सनी देओल की इस एक्ट्रेस ने स्कूल के दिनों में जीता मिस इंडिया का खिताब


Poonam Dhillon  won the Miss India title during her school days: बॉलीवुड एक्ट्रेस पूनम ढिल्लों (Poonam Dhillon) ने अपनी खूबसूरती और टैलेंट के दम पर कई सालों तक फिल्म इंडस्ट्री पर राज किया. उन्होंने सिर्फ 15 साल की उम्र में फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. आपको बता दें कि पूनम ढिल्लों (Poonam Dhillon) की पहली फिल्म ‘त्रिशूल’ थी ये फिल्म साल 1978 में रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म को जब पूनम ने साइन किया था तब वो स्कूल में पढ़ रही थीं. यश चोपड़ा (Yash Chopra) की इस फिल्म की शूटिंग के वक्त वो चंडीगढ़ के कारमेल कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ती थीं. इस बारे में पूनम ढिल्लों (Poonam Dhillon) ने एक रिएलिटी शो में बताया था.


पूनम ढिल्लों ने कहा, ‘जब मैं स्कूल में पढ़ती थी तब यश चोपड़ा ने मुझे पहली फिल्म ‘त्रिशूल’ का ऑफर दिया था, जिसमें हेमा मालिनी (Hema Malini), अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), शशि कपूर (Shashi Kapoor), संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) जैसे बड़े स्टार्स थे. यश चोपड़ा इन सबके साथ एक नया चेहरा चाहते थे. उन्होंने मेरी तस्वीर देखी थी और फिर वो मेरी फैमिली और मुझे समझाने के लिए आए थे. मैं तब साढ़े 15 साल की थी. मेरा सिर्फ एक ही प्लान था ये फिल्म खत्म करना और पढ़ाई फिर से शुरू करने के लिए चंडीगढ़ वापस लौटना’.


बॉलीवुड में डेब्यू करने से एक साल पहले यानी साल 1977 में पूनम ढ़िल्लो ने मिस इंडिया यंग कॉम्पटीशन का खिताब जीता था. वहीं, एक बार जब उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू किया तो फिर पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा. उन्होंने ‘नूरी’, ‘सोनी माहिवाल’, ‘समंदर’, ‘ये वादा रहा’ और ‘सवेरे वाली गाड़ी’ जैसी कई शानदार फिल्मों में काम किया है. पहली फिल्म से पहले पूनम ने साल 1977 में मिस इंडिया यंग कॉम्पटीशन का खिताब अपने नाम किया था.

यह भी पढ़ेंः

कुछ ऐसे शुरू हुई Sunil Dutt और Nargis की लव स्टोरी, पहली बार देखते ही नर्वस हो गए थे एक्टर

अपनी फिल्मों में रोमांस का जादू जगाने वाले Yash Chopra कभी थे Mumtaz के प्यार में पागल, इस वजह से नहीं हो पाई थी दोनों की शादी



image Source

Enable Notifications OK No thanks