‘परदेसी परदेसी’ गाने की ये बंजारन रातों रात बन गई थीं सुपरस्टार, जानिए कहां हैं अब?


Bollywood Actress Than and Now: अगर आप सिनेमा प्रेमी हैं तो आपको आमिर खान (Aamir Khan) की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘राजा हिन्दुस्तानी’ (Raja Hindustani) तो याद ही होगी. इस फिल्म का एक गाना बड़ा हिट हुआ था और वो गाना है ‘परदेसी-परदेसी’. ये गाना सुन बहुत से लोग तो कई साल पीछे भी चले गए होंगे. गाने में वैसे तो आमिर खान और करिश्मा कपूर लीड रोल में नज़र आए थे, लेकिन इस गाने में एक बंजारन ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था और वो थीं प्रतिभा सिन्हा (Pratibha Sinha). हम आपको प्रतिभा सिन्हा के बारे में ही बताएंगे जो अब एक गुमनाम एक्ट्रेस हैं. 

‘राजा हिन्दुस्तानी’ गाने में प्रतिभा सिन्हा बंजारन के रोल में नजर आई थीं. इस गाने के बाद एक्ट्रेस रातों-रात फेमस हो गई थीं. प्रतिभा सिन्हा अभिनेत्री माला सिन्हा की बेटी हैं. प्रतिभा सिन्हा ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है.  परदेसी परदेसी गानों से पहले प्रतिभा कई फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं, लेकिन उन्हें अपनी असली पहचान इसी गाने से मिली. आपको बता दें कि इस गाने में अपने ज़माने की मशहूर एक्ट्रेस रहीं माला सिन्हा की बेटी प्रतिभा सिन्हा बंजारन के रोल में नज़र आई थीं. 

कहते हैं प्रतिभा सिन्हा ने लगभग 12 -13 फिल्मों में काम किया था लेकिन उन्हें करियर में कोई ख़ास पहचान नहीं मिल सकी थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रतिभा सिन्हा म्यूजिक डायरेक्टर नदीम सैफी के साथ लंबे समय तक अफेयर में रही थीं जिसके बाद उनका रहा सहा करियर तबाह कर दिया था. रिपोर्ट्स के अनुसार, शादीशुदा नदीम सैफी के प्यार में प्रतिभा इस कदर पागल थीं कि उन्होंने अपने करियर तक को दांव पर लगा दिया था. 

वहीं, नदीम पर लगे गुलशन कुमार की हत्या के आरोपों के चलते भी प्रतिभा का करियर बर्बाद हो गया था. कहते हैं माला सिन्हा अपनी बेटी के नदीम के साथ कथित अफेयर के खिलाफ थीं लेकिन प्रतिभा ने अपनी मां की एक ना सुनी. प्रतिभा आख़िरी बार साल 1998 में आई फिल्म मिलिट्री राज में नज़र आई थीं. कहते हैं कि प्रतिभा अपनी मां माला सिन्हा के साथ ही रहती हैं और गुमनाम ज़िन्दगी बसर कर रहीं हैं.

यह भी पढ़ें: – Lata Mangeshkar के निधन के शोक के बीच Malaika Arora ने शेयर कर दी ऐसी फोटो, भड़के लोग बोले ‘आज तो शर्म कर लो’

Lata Mangeshkar: ‘तन डोले मेरा मन डोले’ …चढ़ गयो पापी बिछुआ… लता दी ने Vyjayanthimala के लिए गाए ये सुपरहिट गाने

 

 

image Source

Enable Notifications OK No thanks