रेलवे में 10वीं पास के लिए हजारों वैकेंसी, कोई परीक्षा, इंटरव्यू नहीं, सीधे मिलेगी नौकरी


RRB, Railway Recruitment 2022, Sarkari Naukri 2022: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए रेलवे में नौकरी का शानदार मौका है। रेलवे में नौकरी का चाह रखने वालों के लिए वेस्‍टर्न रेलवे में बंपर भर्तियां हैं। रेलवे हजारों पदों पर भर्तियां कर रहा है। वेस्‍टर्न रेलवे द्वारा अप्रेंटिस के 3612 पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। आइये जानते हैं इस वैकेंसी से जुड़ी हर डिटेल।

​3 हजार से ज्यादा पदों पर वैकेंसी

3-

Railway Recruitment 2022: रेलवे में 3 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियां होनी हैं। वेस्टर्न रेलवे की भर्ती के जरिए कुल 3612 पदों को भरा जाना है। यह भर्ती अप्रेंटिस के लिए होनी है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया जारी है और ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 जून है।

​10वीं और ITI वालों के लिए मौका

10-iti-

इस वैकेंसी की सबसे खास बात यह है कि यह कक्षा 10वीं पास और ITI वालों के लिए है। जिन लोगों ने 10वीं के बाद पढ़ाई नहीं की वे इसके लिए अप्लाई कर नौकरी पा सकते हैं। ध्यान रहे कि आपके पास ITI सर्टिफिकेट होना चाहिए।

​ये है उम्र सीमा

हर भर्ती के लिए न्यूनतम और अधिकतम उम्र सीमा निर्धारित होती है। इसी तरह अप्रेंटिस की भर्ती के लिए हमेशा 15 साल न्यूनतम और 24 साल अधिकतम उम्र सीमा होती है। 24 साल से अधिक के उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं।

​कैसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों का सेलेक्शन 10वीं और ITI में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की गई मेरिट लिस्ट के जरिए होगा। खास बात यह है कि उम्मीदवारों के सेलेक्शन के लिए कोई लिखित परीक्षा या इंटरव्यू नहीं होगा। मेरिट में आने वाले उम्मीदवारों को सीधा नौकरी मिलेगी।

ऐसे करें अप्लाई

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट rrc-wr.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए छात्रों को नाम, पता, ईमेल, शैक्षणिक दस्तावेज जमा करने होंगे। भर्ती के नोटिफिकेशन का लिंक नीचे दिया गया है, जहां से आप वैकेंसी से जुड़ी हर जानकारी हासिल कर सकते हैं।

Railway Job Notification

Source link

Enable Notifications OK No thanks