शुक्र संबंधी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए शुक्रवार के दिन करें ये उपाय और देखें कमाल, जानिए


Shukrawar Ke Upay- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/KUNDLIASTROLOGYTIPS
Shukrawar Ke Upay
 

22 अप्रैल को वैशाख कृष्ण पक्ष की उदया तिथि षष्ठी और शुक्रवार का दिन है। षष्ठी तिथि 22 अप्रैल सुबह 8 बजकर 42 मिनट तक रहेगी। उसके बाद सप्तमी तिथि लग जाएगी।  भोर 4 बजकर 14 मिनट तक सिद्ध योग रहेगा। इस योग के दौरान जो भी कुछ सीखना शुरू किया जाये, उसमें सफलता अवश्य मिलती है। साथ ही आर्थिक रूप से लाभ और मनचाहा जीवनसाथी भी मिलता है। साथ ही 22 अप्रैल की रात 8 बजकर 14 मिनट तक का पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र रहेगा। 

लिहाजा पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र के दौरान शुक्र सम्बन्धी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए किया गया उपाय बहुत ही कारगर सिद्ध होते हैं। ऐसे में आइए आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं शुक्रवार के दिन किये जाने वाले खास उपायों के बारे में।

  1. अगर आपकी उम्र शादी के लायक हो गई है और आपको एक अच्छे जीवनसाथी की तलाश है, तो आज शुक्राचार्य के इस मंत्र का 108 बार जाप करें। मंत्र इस प्रकार है-ॐ द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम:’ इस मन्त्र जप करने के बाद किसी मन्दिर में इत्र का दान करें। ऐसा करने से आपकी जल्द ही एक अच्छे जीवनसाथी की तलाश पूरी होगी। 
  2. अगर आप अपने शत्रुओं की नित नई चालों से परेशान हैं, तो अपने शत्रुओं से मुक्ति पाने के लिये शुक्रवार के दिन कुम्हार के घर जाकर कोई एक मिट्टी का बर्तन खरीदकर लाएं और ध्यान रहे उस बर्तन पर ढक्कन जरूर होना चाहिए। घर लाने के बाद उस बर्तन को एक जगह रख दें। अब एक सफेद कोरे कागज पर अपने शत्रु का नाम लिखें और उस पर शुक्र के इस मंत्र का 5 बार जाप करें। मन्त्र इस प्रकार है- ‘ॐ द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम:’ मंत्र जाप के बाद उस कागज की पर्ची बनाकर मिट्टी के बर्तन में डाल दें और उस पर ढक्कन लगाकर घर से दूर कहीं विराने में छोड़ आयें। ऐसा करने से आपको जल्द ही शत्रुओं की नित नई चालों से छुटकारा मिलेगा। 
  3. अगर आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता है, तो अपने जीवनसाथी के अच्छे स्वास्थ्य के लिये शुक्रवार को एक कटोरी में जौ का सत्तु लेकर, उस पर अपने जीवनसाथी के हाथों का स्पर्श कराकर मन्दिर या किसी धर्मस्थल पर दान कर दें। ऐसा करने से आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य ठीक रहने लगेगा। 
  4. अगर आप अपनी बिजनेस संबंधी किसी डील को लेकर परेशान हैं और उसकी वजह से आप किसी अन्य काम में अपना मन नहीं लगा पा रहे हैं, तो शुक्रवार को गाय का घी लेकर देवी लक्ष्मी के मन्दिर में दान करें और दोनों हाथों से माता के पैर छूकर आशीर्वाद लें। ऐसा करने से आपकी बिजनेस संबंधी डील में चल रही परेशानी का हल निकलेगा और आप अपना काम बेहतर ढंग से कर पायेंगे। 
  5. अगर आप अपने घर की सुख-समृद्धि को बनाये रखना चाहते हैं, तो शुक्रवार को अपने घर के मन्दिर में माता लक्ष्मी के आगे घी का दीपक जलाएं और उनसे हाथ जोड़कर अपने घर की सुख-समृद्धि के लिये प्रार्थना करें। साथ ही देवी मां को पुष्पांजलि भी अर्पित करें। ऐसा करने से आपके घर की सुख-समृद्धि में इज़ाफा होगा। 
  6. अगर आपको लगता है कि आपके दाम्पत्य जीवन को किसी की बुरी नजर लग गई है और अब आपके जीवन में पहले जैसा प्यार नहीं रहा, तो नजर दोष से बचाव के लिये शुक्रवार के दिन एक मिट्टी के दिये में दो कपूर की टिकिया लेकर जलाएं और उससे पूरे घर में धूप दिखाएं।  धूप दिखाने के बाद उस जलते हुए दिये को अपने घर के बाहर रख आयें। ऐसा करने से आपके दाम्पत्य रिश्ते को लगी बुरी नजर हटेगी और आप दोनों के बीच फिर से मधुरता बढ़ेगी।
  7. अगर आप अपने करियर को एक बेहतर दिशा देना चाहते हैं, तो उसके लिये शुक्रवार के दिन एक नया मिट्टी का बर्तन लेकर, उसमें पानी भरकर किसी मन्दिर में या किसी सुपात्र ब्राह्मण के घर दान कर दें। ये उपाय करने से आप अपने करियर को एक बेहतर दिशा देने में सफल होंगे।

घर में भूलकर भी ना लगाएं ये पेड़ और पौधे, घर की सुख शांति और समृद्धि पर पड़ेगा बुरा असर

कमजोर गुरु को मजबूत करना है तो शुरू कर दीजिए ये उपाय, मजबूत होकर बृहस्पति देंगे शुभ फल

बिजनेस में मुनाफा दिलाएगा कच्चे सूत का आसान सा उपाय, गणपति देंगे छप्पर फाड़ कर

 



image Source

Enable Notifications OK No thanks