Top 10 Sports News: लक्ष्‍य सेन ऑल इंग्‍लैंड चैंपियनशिप के फाइनल में, वीमंस वर्ल्‍ड कप में भारत की लगातार दूसरी हार


नई दिल्ली. भारतीय महिला क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड में खेले जा रहे वीमंस वर्ल्ड कप (Women’s World cup 2022) में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा. भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 3 गेंद रहते 6 विकेट से हरा दिया. पाकिस्तान के शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कई बार यह बात कही है कि मौजूदा दौर में पहले जैसी तेज गेंदबाजी नहीं होती है. यही वजह है कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से अब मौजूदा नियमों में बदलाव की मांग की है. अख्तर की मांग है कि टेस्ट क्रिकेट में दोबारा बॉडी लाइन गेंदबाजी (Body Line Bowling) को शुरू की जाए.

भारत ने वीमंस वर्ल्ड कप के मैच में ऑस्ट्रेलिया को 278 रन का टारगेट दिया था. जिसे कंगारू टीम ने 49.3 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. यह वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे बड़ा रन चेज है.

विश्व चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन ने गत चैम्पियन मलेशिया के ली जि जिया को हराकर ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर लिया.

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने आईसीसी से एक ओवर में बाउंसर (Bouncer rule) फेंकने की जो सीमा तय की गई है, उसे भी खत्म करने की मांग की है.

पंजाब किंग्स के कप्‍तान मयंक अग्रवाल ने कहा कि हमें विश्वास है कि हमारे पास एक खिताब जीतने वाली टीम है और अब यह हम पर है कि खिलाड़ी दबाव में अपने कौशल का प्रदर्शन करें और देखें कि हम इससे क्या हासिल कर सकते हैं?

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के आयोजन की तारीख पक्की हो गई है. कोलंबो में हुई एशियन क्रिकेट काउंसिल (Asian cricket council) की बैठक में इस पर मुहर लगी. टूर्नामेंट का आयोजन अगस्त-सितंबर में श्रीलंका (Sri Lanka) में होना है और यह टी20 फॉर्मेट के आधार पर खेला जाएगा.

गौतम गंभीर ने कहा है कि वह एमएस धोनी को नापसंद नहीं करते और जब भी उन्हें जरूरत होगी, सबसे पहले वो उनके साथ खड़े हुए नजर आएंगे.


बांग्लादेश (Bangladesh) ने सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट्स पार्क में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को उसी की धरती पर हराकर इतिहास रच दिया है. दक्षिण अफ्रीका को पहले मुकाबले में 38 रनों से हार मिली.

भारतीय पुरूष हॉकी टीम को एफआईएच प्रो लीग में तीसरी पराजय का सामना करना पड़ा, जब अर्जेंटीना ने पहले चरण के मैच में उसे शूटआउट में 3 .1 से हराया जबकि निर्धारित समय तक स्कोर 2- 2 से बराबर था.

बीसीसीआई सचिव जय शाह का एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष के रूप में कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ा दिया गया.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सरकार की सलाह पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला रावलपिंडी की बजाय लाहौर में कराने का फैसला किया है.

image Source

Enable Notifications OK No thanks