TSBIE 2021: Inter first year results declared, 49% of 4.5 lakh students pass


तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (TSBIE) ने गुरुवार को इंटरमीडिएट प्रथम वर्ष या कक्षा 11 की अंतिम परीक्षा के परिणाम की घोषणा की। 4,59,242 छात्रों में से 49% ने तेलंगाना इंटर प्रथम वर्ष की परीक्षा उत्तीर्ण की है और परिणाम results.cgg.gov.in से डाउनलोड किए जा सकते हैं।

छात्र लॉगिन विंडो पर रोल नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करके अपना परिणाम देख सकते हैं। सामान्य वर्ग में कुल 4,09,911 उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे, जिनमें से 1,99,786 उत्तीर्ण हुए हैं।

वोकेशनल स्ट्रीम में 49,331 उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी, जिनमें से 24,226 ने क्वालिफाई किया है. लड़कियों ने लड़कों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया है। लड़कियों का कुल उत्तीर्ण प्रतिशत 56% है जबकि लड़कों का यह 42% है। सबसे ज्यादा 1,15,538 छात्रों ने ए ग्रेड हासिल किया है जो 75% से अधिक या उसके बराबर है।

प्रथम वर्ष की इंटर परीक्षा 25 अक्टूबर से 3 नवंबर तक राज्य भर के 1,768 केंद्रों पर आयोजित की गई थी। “इस तथ्य के बावजूद कि लगभग चालीस (40) दिनों को छोड़कर कोविड महामारी के कारण शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के दौरान नियमित शारीरिक कक्षाएं आयोजित नहीं की जा सकीं। TSBIE द्वारा दूरदर्शन, T-Sat के माध्यम से केवल ऑनलाइन कक्षाओं की व्यवस्था की गई थी; और कॉलेज व्याख्याताओं ने छात्रों को दैनिक जूम कक्षाओं के माध्यम से पाठों की व्याख्या की भी व्यवस्था की। तमाम मुश्किलों के बावजूद छात्रों ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

इस बीच, तेलंगाना राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि उनके ओमाइक्रोन प्रकार की स्थिति के लिए छह नमूनों के परिणामों की प्रतीक्षा है। विदेश से यहां पहुंचे दो विदेशी नागरिक और एक तीसरा व्यक्ति, जिसने कोलकाता जाने से पहले शहर के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कुछ समय के लिए रुका था, मंगलवार की रात को नए कोरोनोवायरस वैरिएंट ओमाइक्रोन के लिए सकारात्मक पाया गया।

राज्य ने 186 नए कोविड -19 मामलों की सूचना दी, जिसमें टैली को 6,78,874 तक धकेल दिया, जबकि एक और घातक परिणाम के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,010 हो गई। बुधवार को शाम 5.30 बजे तक विवरण प्रदान करते हुए एक बुलेटिन में कहा गया है कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) में 63 के साथ रंगा रेड्डी (15) और मेडचल मलकाजगिरी (11) के बाद सबसे अधिक मामले हैं।

की सदस्यता लेना टकसाल समाचार पत्र

* एक वैध ईमेल प्रविष्ट करें

* हमारे न्यूज़लैटर को सब्सक्राइब करने के लिए धन्यवाद।

एक कहानी कभी न चूकें! मिंट के साथ जुड़े रहें और सूचित रहें। अब हमारा ऐप डाउनलोड करें !!

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks