Ukraine Russia War Live: बूचा और इरपिन में मिली लाशों से मिले धातु के तीर, पहले विश्व युद्ध में इसी तरह के घातक हथियारों का हुआ था इस्तेमाल 


08:33 AM, 25-Apr-2022

लाशों से मिले धातु के तीर 

यूक्रेन के बूचा और इरपिन शहर में मिलीं सामूहिक कब्रों से चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। इन कब्रों में दफन लाशों से धातु के तीर मिले हैं। द गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक, लाशों का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों ने बताया, उन्हें मृतकों के शरीर से छोटे और बेहद नुकीले धातु के तीर मिले हैं। हथियारों पर अध्ययन करने वाले विशेषज्ञों का कहना है कि इस तरह के हथियारों का इस्तेमाल पहले विश्व युद्ध में किया गया था। ये तीर किसी तोप के गोले में रखकर टैंक से दागे जाते थे। 

08:23 AM, 25-Apr-2022

रूस के ब्रांस्क में तेल डिपो में लगी आग 

यूक्रेन की सीमा से लगे रूस के ब्रांस्क शहर में तेल डिपो में आग लग गई। आपातकालीन सेवा मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि भीषण आग लगने की सूचना मिली है। हालांकि, यह आग किन वजहों से लगी, इसकी जानकारी अभी तक नहीं दी गई। 

07:40 AM, 25-Apr-2022

Ukraine Russia War Live: बूचा और इरपिन में मिली लाशों से मिले धातु के तीर, पहले विश्व युद्ध में इसी तरह के घातक हथियारों का हुआ था इस्तेमाल 

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की के सलाहकार ओलेक्सी एरेस्टोविच ने बताया, अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन और रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने रविवार को कीव में जेलेंस्की से मुलाकात की। इसके बाद से यूक्रेन को बड़ी मदद मिलने के कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि, इस मुलाकात की पुष्टि अभी तक अमेरिका की ओर से नहीं की गई है। लेकिन रूसी हमले के बाद अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल की यह पहली यूक्रेन यात्रा है। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks