अंडर-19 विश्व कप: वीवीएस लक्ष्मण ने आयरलैंड के खिलाफ ‘अभूतपूर्व’ प्रदर्शन के लिए टीम इंडिया की सराहना की | क्रिकेट समाचार – टाइम्स ऑफ इंडिया


NEW DELHI: भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने COVID-19 के कारण छह खिलाड़ियों के लापता होने के बावजूद आयरलैंड के खिलाफ लाइन पर काबू पाने के उनके “अभूतपूर्व” प्रयास के लिए भारतीय अंडर -19 टीम की प्रशंसा की है।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को घोषणा की कि कप्तान यश ढुल सहित भारत अंडर -19 टीम के कुछ सदस्यों ने सीओवीआईडी ​​​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।

नतीजतन, निशांत सिंधु ने चल रहे अंडर-19 विश्व कप में आयरलैंड के खिलाफ मैच में भारत की कप्तानी की।
मैच में आयरलैंड के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन की बदौलत भारत ने टूर्नामेंट में दो में से दो जीत दर्ज की।
वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि टीम इंडिया ने आयरलैंड के खिलाफ अपने संघर्ष में जबरदस्त चरित्र और परिपक्वता दिखाई।
“अंडर -19 टीम से चरित्र और परिपक्वता का जबरदस्त प्रदर्शन। आज के खेल के लिए केवल 11 खिलाड़ियों के साथ, बाहर जाना और जिस तरह से उन्होंने किया वह खुद को व्यक्त करने के लिए असाधारण था। यह नहीं कह सकता कि मुझे उन पर कितना गर्व है! आयरलैंड मैच एक है जिसे वे जीवन भर संजो कर रखेंगे, ”लक्ष्मण ने ट्वीट किया।

चार बार के चैंपियन ने अपने 50 ओवरों में पांच विकेट पर 307 रन बनाकर 174 रन से जीत हासिल की जिससे वह ग्रुप बी में शीर्ष पर पहुंच गया।
सलामी बल्लेबाज हरनूर सिंह ने शनिवार को दक्षिण अफ्रीका पर जीत में केवल एक रन बनाकर अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में वापसी करते हुए अपनी टीम के लिए टोन सेट कर दिया।
इस बार उन्होंने 88 रन बनाए, इससे पहले मैथ्यू हम्फ्रीज ने उन्हें एलबीडब्ल्यू किया। हालाँकि, उस समय तक भारत पहले से ही 200 पर बंद हो रहा था, जिसकी मदद से अंगक्रिश रघुवंशी ने 79 रन बनाए।

इसके बाद उन्होंने टिम टेक्टर की टीम के लिए 308 का एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य निर्धारित किया, जिसने टूर्नामेंट की शुरुआत युगांडा पर 39 रन के साथ की, ताकि वह शिकार कर सके।
आयरलैंड के लिए मैच में पैर जमाने और आवश्यक रन रेट के साथ बने रहने के लिए पावरप्ले मुश्किल साबित हुआ।
और जब स्पिनर राजवर्धन हैंगरगेकर ने जैक डिक्सन को ड्रेसिंग रूम में वापस भेजने के लिए केवल तीसरा ओवर फेंका, तो वे चकरा गए।

फाइटबैक की कोई भी उम्मीद आखिरकार तब खत्म हो गई जब जोशुआ कॉक्स की मोटी धार विकेटकीपर दिनेश बाना के दूसरे प्रयास में पकड़ी गई क्योंकि वह 28 रन पर पवेलियन लौट गए।
आयरलैंड को अंततः 133 रन पर आउट कर दिया गया, अनीश्वर गौतम शायद 2.75 की इकॉनमी पर 11 विकेट पर दो के आंकड़े के साथ मेन इन ब्लू आक्रमण की पिक।
भारत का अगला मुकाबला युगांडा से होगा, जहां एक जीत से वह ग्रुप बी में शीर्ष स्थान हासिल कर लेगा, जबकि आयरलैंड का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks