​इंडियन रेलवे में निकली पांच हजारों से ज्यादा पदों पर वैकेंसी, इस दिन से पहले करें आवेदन


Northeast Frontier Railway Recruitment 2022: नार्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे ने बीते दिनों नोटिफिकेशन जारी कर अपरेंटिस के हजारों पदों पर भर्ती करने का फैसला लिया था. जिसके लिए रेलवे ने आवेदन प्रक्रिया शुरू की थी, जो कि अब समाप्त होने वाली है. जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती के लिए अभी तक आवेदन नहीं किया है. वह आज ही इस भर्ती के लिए आवेदन कर दें. आवेदन करने के इच्छुक व पात्र उम्मीदवारों को आधिकारिक साइट nfr.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा. इस भर्ती अभियान के तहत 5636 पदों को भरा जाएगा. जिसके लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 जून रखी गई है.

रिक्ति विवरण
इस भर्ती के तहत कटिहार और टीडीएच कार्यशाला के लिए 919 पद, अलीपुरद्वार के लिए 522 पद, रंगिया के लिए 551 पद, लुमडिंग के लिए 1140 पद, तिनसुकिया के लिए 547 पद, न्यू बोंगाईगाव वर्कशॉप के लिए 1,110 पद और डिब्रूगढ़ वर्कशॉप के लिए 847 पद स्वीकृत किए गए हैं.

ये करें आवेदन
इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं पास होना चाहिए. इसके साथ ही उम्मीदवार के पास सम्बंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट होना जरूरी है. अधिसूचना के अनुसार उम्मीदवार की उम्र 15 साल से 24 साल के मध्य होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा.

आवेदन शुल्क
आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार को इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. उम्मीदवारों को भर्ती के लिए 100 रुपये का शुल्क जमा करना होगा.

​PSEB 12th Result 2022:​​ पंजाब बोर्ड ने जारी किया 12वीं क्लास का रिजल्ट, 96.96% छात्रों को मिली सफलता

​​RFCL Jobs 2022: रामागुंडम फर्टिलाइजर्स में निकली कई पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks